शिंदे पर आरोप की हो जांच: भाजपा

पूर्व गृह सचिव आरके सिंह के सनसनीखेज आरोप के बाद भाजपा ने गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के खिलाफ जांच की मांग की है। सिंह ने खुलासा किया है कि शिंदे ने आइपीएल के स्पॉट फिक्सिंग मामले में दिल्ली पुलिस को अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी एक उद्योगपति से पूछताछ करने से रोक दिया था। इस खुलासे पर कांग्रेस ने

By Edited By: Publish:Wed, 15 Jan 2014 09:36 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jan 2014 09:40 AM (IST)
शिंदे पर आरोप की हो जांच: भाजपा

नई दिल्ली, [जाब्यू]। पूर्व गृह सचिव आरके सिंह के सनसनीखेज आरोप के बाद भाजपा ने गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के खिलाफ जांच की मांग की है। सिंह ने खुलासा किया है कि शिंदे ने आइपीएल के स्पॉट फिक्सिंग मामले में दिल्ली पुलिस को अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी एक उद्योगपति से पूछताछ करने से रोक दिया था।

इस खुलासे पर कांग्रेस ने मंगलवार को सिंह पर हमला बोला। पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह और सूचना व प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी समेत कांग्रेस के बड़े नेताओं ने पूर्व गृह सचिव की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने उसी वक्त प्रधानमंत्री और कैबिनेट सचिव को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी थी? अपने बयान पर कायम सिंह ने कांग्रेसी नेताओं को उन पर हमले से पहले तथ्यों की पड़ताल करने का सुझाव दिया है।

पढ़ें : दाउद पर संग्राम: पूर्व गृहसचिव ने दिया दिग्विजय को जवाब

पूर्व गृह सचिव आरके सिंह के बचाव में उतरी भाजपा ने उनके आरोपों को गंभीर बताते हुए मामले में जांच की मांग की है। सिंह ने पिछले महीने ही भाजपा की सदस्यता ली है। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि यदि जांच में शिंदे के खिलाफ आरोप सही पाए जाते हैं तो उन्हें तत्काल गृह मंत्री के पद से हटा दिया जाना चाहिए। भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने भी आरोपों को गंभीर बताते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार किस तरह काम कर रही है?

पढ़ें : शिंदे का कांग्रेस को झटका, कहा- पवार पीएम बने तो खुशी होगी

सिंह के आरोप से बौखलाई कांग्रेस ने उन्हें अवसरवादी करार देते हुए दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा कि उन्हें उसी वक्त प्रधानमंत्री और कैबिनेट सचिव को इसकी जानकारी देनी चाहिए थी। सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने भी सिंह के बयान को दुखद बताते हुए कहा कि नौकरशाहों में सेवानिवृत्ति के बाद सस्ती लोकप्रियता के लिए अपने मंत्री के खिलाफ बोलने की घातक प्रवृत्ति देखी गई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी