आडवाणी के विश्वस्त की सीट से परेश रावल को टिकट

वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के विश्वस्त और सात बार से अहमदाबाद पूर्व के सांसद रहे हरिन पाठक का पत्ता भाजपा ने साफ कर दिया है। यहां से पार्टी ने अभिनेता परेश रावल को टिकट दे दिया है। बताते हैं कि आडवाणी के रूठने के पीछे एक वजह हरिन पाठक को टिकट देने के लिए पार्टी पर दबाव बनाना था।

By Edited By: Publish:Sat, 22 Mar 2014 09:19 PM (IST) Updated:Sun, 23 Mar 2014 12:48 AM (IST)
आडवाणी के विश्वस्त की सीट से परेश रावल को टिकट

अहमदाबाद [जासं]। वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के विश्वस्त और सात बार से अहमदाबाद पूर्व के सांसद रहे हरिन पाठक का पत्ता भाजपा ने साफ कर दिया है। यहां से पार्टी ने अभिनेता परेश रावल को टिकट दे दिया है। बताते हैं कि आडवाणी के रूठने के पीछे एक वजह हरिन पाठक को टिकट देने के लिए पार्टी पर दबाव बनाना था।

रावल के भाजपा से चुनाव लड़ने की अटकलें पहले से लगाई जा रही थीं लेकिन आडवाणी व मोदी के बीच चल रही खींचतान के चलते फैसला नहीं लिया जा सका था। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केंद्रीय मंत्री दिनशा पटेल के खिलाफ खेड़ा से एक बार फिर भाजपा ने देवूसिंह चौहाण को टिकट दिया है। चौहाण पिछला लोकसभा चुनाव दिनशा से 700 वोट से हार गए थे।

सांबरकांठा से पूर्व विधायक दीपसिंह राठौड़, पंचमहाल से वर्तमान सांसद प्रभात सिंह चौहाण व जूनागढ़ से विधायक राजेश चूड़ास्मा को टिकट मिला है। इस तरह से जूनागढ़ के वर्तमान सांसद दीनू सोलंकी का टिकट कट गया है।

--------------

chat bot
आपका साथी