Kerala: बिशप ने चेताया - यदि रबड़ की कीमतों में इजाफा हुआ तो चुनावों में बीजेपी को होगा फायदा

रोमन कैथोलिक चर्च के थालास्सेरी आर्कबिशप ने कहा कि अगर भारत सरकार रबर की कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ा देती है तो चर्च केरल में भाजपा की मदद करेगा। इससे बीजेपी को राज्य में सांसद मिल जाएगा। (फोटो- सोशल मीडिया)

By Preeti GuptaEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 12:30 PM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 12:30 PM (IST)
Kerala: बिशप ने चेताया - यदि रबड़ की कीमतों में इजाफा हुआ तो चुनावों में बीजेपी को होगा फायदा
थालास्सेरी आर्कबिशप ने कहा कि रबड़ की कीमतें बढ़ा दी जाएं तो केरल में होगा बीजेपी को फायदा

तिरुवनंतपुरम, आईएएनएस। रोमन कैथोलिक चर्च के थालास्सेरी आर्कबिशप ने एक बार फिर रबड़ की कीमतों को बढ़ाने का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि अगर भारत सरकार रबर की कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ा देती है, तो चर्च केरल में भाजपा की मदद करेगा।

रबड़ कीमतें बढ़ने से मिलेगी बीजेपी को सांसद

इससे राज्य में बीजेपी का एक भी सांसद नहीं होने की स्थिति को दूर करने में मदद मिलेगी। बिशप थालास्सेरी आर्क सूबा के कैथोलिक किसान सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

131 से 151 रुपये प्रति किलो रबड़ की कीमत

कैथोलिक किसानों के बीच कैथोलिक चर्च का बड़ा प्रभाव है और राज्य में अधिकांश रबर बागान कैथोलिक किसानों के स्वामित्व में हैं।

दिसंबर 2022 से मार्च 2023 के बीच रबड़ 131 रुपये से 151 रुपये प्रति किलो के बीच कारोबार कर रहा है।

केरल के लोक निर्माण एवं पर्यटन मंत्री और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के दामाद मोहम्मद रियास बिशप के बयान पर सवाल के जवाब में सतर्क थे।

पिनाराई के दामाद ने बयान पर नहीं की टिप्पणी

पलक्कड़ में जब मीडियाकर्मियों ने जब माकपा के युवा नेता और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के दामाद मोहम्मद रियास बिशप के बयान पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि "मैंने बिशप का बयान नहीं देखा है। मैं बयान देखने के बाद ही टिप्पणी करूंगा।

तो वहीं मंत्री ने कहा कि आरएसएस एक हिंदू राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रख रहा है क्योंकि वह 2025 में अपने 100 साल पूरे करने की ओर बढ़ रहा है।

इससे मुसलमानों और ईसाइयों सहित देश के अल्पसंख्यकों को भय है। मोहम्मद रियास ने कहा कि पिछले दो चुनावों में नरेंद्र मोदी के पूर्ण बहुमत ने इस संबंध में आरएसएस को बहुत जरूरी प्रोत्साहन दिया है।

यह भी पढ़ें- PFI Crackdown: NIA ने दाखिल किया पाचवां आरोप पत्र, PFI के 19 और लोगों को बनाया आरोपी

'बीजेपी की कोई कोशिश नहीं होगी सफल'

माकपा के राज्य सचिव एम.वी. गोविंदन ने बिशप के बयान को साफ तौर पर खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की किसी भी सोशल इंजीनियरिंग का केरल में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

बिशप के बयान पर सीधे तौर पर कोई टिप्पणी किए बिना माकपा के राज्य सचिव ने कहा कि आरएसएस और भाजपा केरल में जो भी कोशिश करेंगे, वे सफल नहीं होंगे।

गौरतलब है कि केरल में भाजपा का लोकसभा में खाता खोलना अभी बाकी है।

यह भी पढ़ें-Tamil Nadu Accident News: तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौत

chat bot
आपका साथी