मृतकों के परिजनों को रेलवे से मिलेंगे पांच-पांच लाख

रेलमंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने धमारा घाट हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया है। उन्होंने दुर्घटना की जांच का भी निर्देश दिया है। हादसे पर राज्यसभा में दिए बयान में खड़गे ने कहा कि उनकी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात हुई है जिसमें कानून-व्यवस्था बनाने एवं रेल यातायात सामान्य बनाने उपायों पर चर्चा हुई।

By Edited By: Publish:Mon, 19 Aug 2013 06:39 PM (IST) Updated:Mon, 19 Aug 2013 11:16 PM (IST)
मृतकों के परिजनों को रेलवे से मिलेंगे पांच-पांच लाख

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। रेलमंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने धमारा घाट हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया है। उन्होंने दुर्घटना की जांच का भी निर्देश दिया है। हादसे पर राज्यसभा में दिए बयान में खड़गे ने कहा कि उनकी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात हुई है जिसमें कानून-व्यवस्था बनाने एवं रेल यातायात सामान्य बनाने उपायों पर चर्चा हुई।

हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को एक-एक लाख रुपये की मदद दी जाएगी। राज्यसभा सदस्यों की मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख का मुआवजा देने की मांग पर खड़गे ने कहा राहत राशि रेलवे के नियमों के मुताबिक ही है। उन्होंने कहा 27 लोग मौके पर ही मारे गए। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उनकी नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह से भी बात हुई है जिसमें उन्होंने रेलवे संरक्षा आयुक्त से दुर्घटना की जांच के आदेश देने के लिए कहा है। मालूम हो कि निष्पक्ष जांच के लिए रेलवे संरक्षा आयोग को उड्डयन मंत्रालय के आधीन रखा गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी