काबू में नहीं रहता बेनी का दिमाग: प्रो. रामगोपाल

आगरा [जागरण संवाददाता]। समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह यादव पर आए दिन व्यंगबाण छोड़ने वाले कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा पर प्रो. रामगोपाल यादव ने भी तीखा निशाना साधा। सपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि बाराबंकी में अफीम बहुत होती है। पता नहीं वे क्या खा लेते हैं कि उनका दिमाग काबू में नहीं रहता। राष्ट्रीय महासचिव ने

By Edited By: Publish:Tue, 04 Jun 2013 08:17 PM (IST) Updated:Tue, 04 Jun 2013 08:46 PM (IST)
काबू में नहीं रहता बेनी का दिमाग: प्रो. रामगोपाल

आगरा [जागरण संवाददाता]। समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह यादव पर आए दिन व्यंगबाण छोड़ने वाले कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा पर प्रो. रामगोपाल यादव ने भी तीखा निशाना साधा। सपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि बाराबंकी में अफीम बहुत होती है। पता नहीं वे क्या खा लेते हैं कि उनका दिमाग काबू में नहीं रहता। राष्ट्रीय महासचिव ने सूबे की बिजली व्यवस्था में भी सात दिन में सुधार का दावा किया।

एक निजी समारोह में शिरकत करने आए प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि राजनीतिक दलों को सूचना का अधिकार के दायरे में लाना कोई क्रांतिकारी कदम नहीं है। राजनीतिक दल पहले से ही अपना पूरा विवरण चुनाव आयोग को देते हैं। लोकसभा चुनावों के सवाल पर प्रो. रामगोपाल ने कहा कि चुनाव इस साल नवंबर में भी हो सकते हैं। केंद्र सरकार खुद फूड सिक्योरिटी आदि बिल को पास कराने की कोशिश कर यही संकेत दे रही है। इस बीच इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा का सवाल उठा तो उन्होंने कहा कि सुबह तो उनका दिमाग ठीक रहता है, परंतु उसके बाद पता नहीं वह क्या खाते हैं कि दिमाग काबू नहीं रहता।

बिजली दरें बढ़ने के प्रश्न पर प्रो. रामगोपाल ने कहा कि इसके लिए नियामक आयोग पहले ही सिफारिश कर चुका था और केंद्र सरकार भी दाम बढ़ाने के लिए कह रही थी। इसलिए दबाव में दरें बढ़ानी पड़ीं। आपूर्ति पर उन्होंने कहा कि अगले सात दिन में बहुत परिवर्तन नजर आएगा। एक साल में कई प्रोजेक्ट पूरे हो जाएंगे, जिसके बाद सूबे के लिए एक हजार मेगावाट बिजली खरीदने की जरूरत शेष होगी।

उन्होंने बताया कि इंटर पास छात्रों को लैपटॉप देने के साथ सरकार अब स्नातक करने वालों छात्रों को भी तोहफा देगी। इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।

चुप रहे शिवपाल

आगरा। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने चुप्पी साधे रखी। वह भी यहां एक निजी समारोह में शिरकत के लिए आए थे। पत्रकारों ने जब उनसे सवाल पूछने शुरू किए तो उन्होंने जल्दी में होने की बात कह कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी