लोकसभा में बालियान ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की पीठ को लेकर किया आगाह

भाजपा सांसद संजीव बालियान ने आगाह किया कि लोगों की आशाएं अगर जनप्रतिनिधि पूरा नहीं कर पाते हैं तो लोग आंदोलन पर उतर आते हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 23 Jul 2018 07:34 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jul 2018 07:34 PM (IST)
लोकसभा में बालियान ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की पीठ को लेकर किया आगाह
लोकसभा में बालियान ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की पीठ को लेकर किया आगाह

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पश्चिम उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद हाईकोर्ट की पीठ की मांग अब हल्की चेतावनी के रूप में उठने लगी है। भाजपा सांसद संजीव बालियान ने लोकसभा में इस मांग को दोहराते हुए कहा कि वह तीसरी पीढ़ी है जो यह मांग कर रहे हैं। केंद्र और राज्य इस मांग को फुटबाल की तरह एक दूसरे के पाले में डालते रहे हैं। उन्होंने आगाह किया कि लोगों की आशाएं अगर जनप्रतिनिधि पूरा नहीं कर पाते हैं तो लोग आंदोलन पर उतर आते हैं।

शून्यकाल के दौरान बालियान ने कहा कि उनके जनपद मुजफ्फरनगर से पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश और यहां तक कि लाहौर हाईकोर्ट नजदीक है लेकिन इलाहाबाद हाईकोर्ट दूर है। पश्चिमी उत्तरप्रदेश के लगभग 15 लाख केस वहां लंबित हैं। दूसरे प्रदेशों से तुलना करते हुए बालियान ने कहा कि महाराष्ट्र की जनसंख्या 8 करोड़ है और हाईकोर्ट की तीन पीठ है।

मध्य प्रदेश की आबादी 7 करोड़ है और वहां भी एक हाईकोर्ट और दो पीठ है। लेकिन पश्चिमी उत्तरप्रदेश की 8 करोड़ की आबादी की मांग वर्षो से टाली जा रही है। उन्होंने आग्रह किया कि इसे जल्द पूरा करे। जनता जनप्रतिनिधि से विश्वास खोने लगी है और इसका नतीजा आंदोलन होता है। उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों के विरोध का जिक्र करते हुए कहा कि दस हजार वकीलों के लिए आठ करोड़ जनता का गला नहीं घोंटा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी