आसाराम की सहयोगी शिल्‍पी की सजा स्‍थगित, हाईकोर्ट ने दी जमानत

अदालत ने शिल्पी की सजा स्थगित करते हुए उसे जमानत दे दी है। शिल्‍पी छिंदवाड़ा आश्रम में वार्डन और आसाराम की नजदीकी सहयोगी थी।

By Vikas JangraEdited By: Publish:Sat, 29 Sep 2018 05:33 PM (IST) Updated:Sat, 29 Sep 2018 05:33 PM (IST)
आसाराम की सहयोगी शिल्‍पी की सजा स्‍थगित, हाईकोर्ट ने दी जमानत
आसाराम की सहयोगी शिल्‍पी की सजा स्‍थगित, हाईकोर्ट ने दी जमानत

जयपुर [जागरण संवाददाता]। नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में जोधपुर जेल में बंद आसाराम प्रकरण की सह अभियुक्त शिल्पी उर्फ संचिता को शनिवार को राजस्थान हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। न्यायाधीश विजय विश्नोई की अदालत ने शिल्पी की सजा स्थगित करते हुए उसे जमानत दे दी है। शिल्‍पी छिंदवाड़ा आश्रम में वार्डन और आसाराम की नजदीकी सहयोगी थी।

आसाराम के खिलाफ मामला दर्ज कराने वाली पी‍ड़‍िता ने अारोप लगाया था कि बलात्‍कार की साजिश में शिल्‍पी भी शामिल थी । शिल्पी की ओर से हाईकोर्ट में अपील के बाद सजा स्थगन याचिका यानि एसओएस पेश की गई थी । इस पर बुधवार को ही जस्टिस विश्नोई ने सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रखा था।

सुनवाई के दौरान शिल्पी के अधिवक्ता महेश बोड़ा ने तर्क दिया कि वह जमानत पर रही व जमानत के नियमों को नही तोड़ा । ऐसे में एसओएस यानी की सस्पेंसन ऑफ सेंटस का लाभ दिया जाना चाहिए । आसाराम मामले की सह अभियुक्त छिंदवाड़ा आश्रम की हॉस्टल वार्डन शिल्पी को एससी,एसटी कोर्ट के पीठासीन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने इसी वर्ष 25 अप्रेल को 20 साल की कैद की सजा सुनाई थी ।

सरकारी वकील ने किया विरोध

सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से अधिवक्ता विक्रमसिंह राजपुरोहित ने शिल्पी को जमानत दिए जाने विरोध किया था । शिल्पी को जमानत मिलने के बाद अब आसाराम को भी जमानत की आस बंधी है । आसाराम की याचिका पर सुनवाई अभी होना बाकी है । शिल्पी अभी जोधपुर केंद्रीय कारागृह में बंद है ।

आसाराम के प्लॉन का अॉडियो वायरल हुआ था

आसाराम ने शिल्नी को जेल से बाहर लाने का प्लान पिछले दिनों आसाराम का एक आॅडियो वायरल हुआ था,जिसमें उसने जोधपुर जेल में बंद रहते हुए अहमदाबाद स्थित अपने आश्रम में एक सेवादार से बात की थी । इस बातचीत में आसाराम को यह कहते हुए सुना गया था कि धर्य रखो जल्द ही शिल्पी और शिवा को बाहर लाएंगे। आसाराम को यह भी कहते हुए सुना गया था कि पहले इन दोनों को बाहर लाएंगे,उसके बाद हम बाहर आएंगे। 

chat bot
आपका साथी