अरविंद केजरीवाल आज करेंगे नामांकन

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 23 अप्रैल को वाराणसी संसदीय सीट से अपना नामांकन करेंगे। पार्टी ने सादगी के साथ नामांकन करने का दावा किया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि आप के सभी कार्यकर्ता सुबह नौ बजे लहुराबीर आजाद पार्क पर जुटेंगे। अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद क

By Edited By: Publish:Wed, 23 Apr 2014 03:26 AM (IST) Updated:Wed, 23 Apr 2014 10:55 AM (IST)
अरविंद केजरीवाल आज करेंगे नामांकन

वाराणसी [जासं]। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 23 अप्रैल को वाराणसी संसदीय सीट से अपना नामांकन करेंगे। पार्टी ने सादगी के साथ नामांकन करने का दावा किया है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि आप के सभी कार्यकर्ता सुबह नौ बजे लहुराबीर आजाद पार्क पर जुटेंगे। अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति पर माल्यार्पण के पश्चात अरविंद केजरीवाल यहां से करीब दस बजे पैदल व बीच-बीच में खुली जीप पर रोड शो करते हुए संस्कृत विश्वविद्यालय होते कचहरी पहुंचेंगे। नामांकन सुबह 11 बजे करेंगे। इससे पूर्व नामांकन जुलूस में गांव व नगर से आप समर्थकों की टोलियां जुटती जाएंगी। केजरीवाल के नामांकन के दौरान मनीष सिसौदिया समेत कई नेता रहेंगे।

सुरक्षा के सवाल पर राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि यह कार्य शासन-प्रशासन का है। हम इस बाबत किसी विशेष सुरक्षा की मांग नहीं करते। आप के दर्जनों वालिंटियर साथ रहेंगे। आम आदमी पार्टी पूरी तरह से लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास करती है। सभी समुदाय को एक साथ लेकर चलने में हमें भरोसा हैं। अरविंद के प्रस्तावक कौन होंगे, इस सवाल पर राष्ट्रीय प्रवक्ता का जवाब था कि भाजपा की तरह हमें ढूंढने की जरूरत नहीं। केजरीवाल अब चुनाव तक यहीं रहेंगे और नामांकन के बाद प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो-दो चौपाल प्रतिदिन लगेगी। पार्टी से जुड़े लोगों का कहना है कि पूर्वाचल में चुनाव अंतिम चरण में है इसलिए आप नेता खासकर जावेद जाफरी, शाजिया इल्मी समेत कई हस्तियां यहां डेरा डालेंगी।

केजरीवाल को कोर्ट से राहत

विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रवींद्र कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने बीएचयू के संस्थापक पं मदन मोहन मालवीय के चित्र के ऊपर चुनाव चिह्न झाड़ू लगाकर अपमानित करने के मामले में दाखिल परिवाद को आधारहीन मानते हुए खारिज कर दिया। परिवाद में आम आदमी पार्टी के संयोजन अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, शाजिया इल्मी, संजय सिंह, व गोपाल राय को आरोपी बनाया गया था। परिवार खारिज होने से आप नेताओं को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने कहा कि विपक्षीगण का महामना मालवीय से कोई द्वेष नहीं है न ही झाडू को इस प्रकार प्रयोग किया गया जिससे महामना को कोई अपमान या मानहानि होरी हो।

बीएचयू कर्मी रमेश चंद्र राय ने आप नेताओं के खिलाफ बेनियाबाग सभा में बीते 25 मार्च को बैनर पर महामना के चित्र पर झाडू प्रदर्शित करने का आरोप लगाते हुए मानहानि का परिवाद दाखिल किया था।

पढ़ें : मोदी से एक दिन पहले वाराणसी से नामांकन करेंगे केजरीवाल

chat bot
आपका साथी