रामलीला मैदान में ममता के साथ हुंकार भरेंगे अन्ना

नई दुनिया ब्यूरो, नई दिल्ली। चुनावी मौसम में बनते-बिगड़ते नए राजनीतिक समीकरणों के बीच सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के साथ ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की महत्वाकांक्षाओं को पंख लगा दिए हैं। उत्साहित ममता न सिर्फ दिल्ली की सभी संसदीय सीटों पर अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी उतारेंगी, बल्कि दिल्ली का अगला विधानसभा

By Edited By: Publish:Fri, 28 Feb 2014 09:13 AM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2014 09:39 AM (IST)
रामलीला मैदान में ममता के साथ हुंकार भरेंगे अन्ना

नई दुनिया ब्यूरो, नई दिल्ली। चुनावी मौसम में बनते-बिगड़ते नए राजनीतिक समीकरणों के बीच सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के साथ ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की महत्वाकांक्षाओं को पंख लगा दिए हैं। उत्साहित ममता न सिर्फ दिल्ली की सभी संसदीय सीटों पर अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी उतारेंगी, बल्कि दिल्ली का अगला विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी। अगले माह के दूसरे सप्ताह में रामलीला मैदान से वे अन्ना के साथ दिल्ली में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी।

पढ़ें: अन्ना के रंग में रंगा तृणमूल कांग्रेस का दफ्तर

तृणमूल कांग्रेस को जब से अन्ना का साथ मिला है और पार्टी ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है, तब से दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में टिकट के दावेदारों की भीड़ उमड़ने लगी है। राजधानी की सात लोकसभा सीटों के लिए अब तक लगभग 200 दावेदारों के आवेदन आ चुके हैं और उनकी छंटनी का काम भी शुरू हो गया है। पार्टी फिलहाल दिल्ली में अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूती देने में लगी है।

पार्टी के दिल्ली मामलों के प्रभारी विनोद सिंह ने बताया कि मार्च के दूसरे सप्ताह में अन्ना और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी संयुक्त रूप से दिल्ली में रैली करेंगे। यह रैली रामलीला मैदान में होगी। ममता व अन्ना की ऐसी रैली हर संसदीय क्षेत्र में की जाएगी। आने वाले दिनों में अन्य राज्यों में भी दोनों की संयुक्त रैली होंगी। उन्होंने बताया कि पार्टी और दावेदारों की कई स्तर पर समीक्षा करने के बाद उनके नामों की घोषणा करेगी। उनके मुताबिक रामलीला मैदान की रैली में कुछ उम्मीदवारों के नामों का एलान हो सकता है।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अन्ना का साथ पकड़ दिल्ली में अपनी राजनीतिक जमीन तैयार की और फिर उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री की गद्दी भी संभाली।

जानकारों के मुताबिक ममता को भी यही लगता है कि वह भी अन्ना को साथ लेकर अपनी छवि को राष्ट्रीय स्तर पर चमका सकती हैं। इसी के तहत उन्होंने दिल्ली में आकर संवाददाता सम्मेलन किया और दिल्ली में चुनाव लड़ने का एलान भी।

chat bot
आपका साथी