आतंकी हमले से निपटने के लिए अलर्ट घोषित

जागरण ब्यूरो, श्रीनगर। मध्य कश्मीर और उत्तरी कश्मीर में शुक्रवार को सेना ने आतंकियों द्वारा अगले कुछ दिनों में किसी सैन्य या महत्वपूर्ण सरकारी प्रतिष्ठान को निशाना बनाए जाने की सूचना के बाद अलर्ट घोषित कर दिया है। आतंकी कोई बड़ा विस्फोट करने के अलावा आम लोगों को भी निशाना बना सकते हैं। श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र बेमिना, ह

By Edited By: Publish:Sat, 03 May 2014 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 03 May 2014 03:02 AM (IST)
आतंकी हमले से निपटने के लिए अलर्ट घोषित

जागरण ब्यूरो, श्रीनगर। मध्य कश्मीर और उत्तरी कश्मीर में शुक्रवार को सेना ने आतंकियों द्वारा अगले कुछ दिनों में किसी सैन्य या महत्वपूर्ण सरकारी प्रतिष्ठान को निशाना बनाए जाने की सूचना के बाद अलर्ट घोषित कर दिया है। आतंकी कोई बड़ा विस्फोट करने के अलावा आम लोगों को भी निशाना बना सकते हैं।

श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र बेमिना, हैदरपोरा, लावेपोरा व बडगाम के सोईबुग व मागाम में आतंकियों के आत्मघाती दस्ते को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। बताया जाता है कि यह आतंकी दस्ता बडगाम से बारामुला की तरफ जाने का प्रयास कर रहा है। इन आतंकियों ने श्रीनगर शहर में भी दाखिल होने का प्रयास किया था, लेकिन नाकाम रहा। अब ये आतंकी उत्तरी कश्मीर में सात मई से पहले किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने का मंसूबा बनाए हुए है।

इस दस्ते की अगुआई कश्मीर में सक्रिय लश्कर के मोस्ट वांटेड आतंकियों में शामिल कासिम भाई कर रहा है। उसने ही गत वर्ष जुलाई में श्रीनगर-हैदरपोरा बाईपास पर सैन्य वाहन पर हमले की साजिश रची थी।

पूरे श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग के अलावा बडगाम को बारामुला से जोड़ने वाले रास्तों व गांदरबल के जिला बांडीपोरा व बारामुला से सटे इलाकों में विशेष तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं। सभी संदिग्धों व शरारती तत्वों पर नजर रखी जा रही है।

पढ़ें: पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने कश्मीर को गले की नस बताया

chat bot
आपका साथी