ढाई साल बाद स्पाइसजेट बोइंग 737 मैक्स की सेवा शुरू, कल दिल्ली से ग्वालियर के लिए उड़ान भरेगा विमान

स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने कहा कि हमें स्पाइसजेट के बंद होने से काफी नुकसान हुआ था। तीन साल पहले जब हमने इस जहाज को बनाया था तो हमें काफी अच्छा रिस्पांस मिला था लेकिन अब इस बात की खुशी है कि ये जहाज फिर से उड़ रहा है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 09:28 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 10:59 PM (IST)
ढाई साल बाद स्पाइसजेट बोइंग 737 मैक्स की सेवा शुरू, कल दिल्ली से ग्वालियर के लिए उड़ान भरेगा विमान
भारत में कम्पनी के पास फिलहाल 13 विमान हैं

नई दिल्ली, एएनआइ। स्पाइसजेट के बोइंग 737 मैक्स पर ढाई साल बाद यात्रियों की उड़ान शुरू होने पर कंपनी ने खुशी जताई है। दो साल से अधिक के लंबे इंतजार के बाद भारत के विमानन नियामक महानिदेशालय (डीजीसीए) ने आखिरकार स्पाइसजेट को यात्रियों द्वारा व्यावसायिक उपयोग के लिए अपने मैक्स विमान को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है।

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अजय सिंह ने 737 मैक्स विमानों के व्यावसायिक उपयोग पर समाचार एजेंसी एएनआइ से विशेष रूप से बात की है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप और भारत के नियामकों ने कई बार जांच की और आखिरकार हमें वाणिज्यिक संचालन के लिए मंजूरी दे दी। हम वाणिज्यिक यात्रियों के उपयोग के लिए अपनी उड़ान भरने के लिए तैयार हैं।

दिल्ली से ग्वालियर के लिए उड़ान भरेगा 737 मैक्स

विमान की सुरक्षा में यात्रियों का भरोसा बहाल करने के लिए स्पाइसजेट के मालिक और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 737 मैक्स विमान उड़ान भरेगा। यह उड़ान दिल्ली से ग्वालियर के लिए रहेगी।

तीन साल पहले मिला था काफी अच्छा रिस्पांस

स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने कहा कि हमें स्पाइसजेट के बंद होने से काफी नुकसान हुआ था। तीन साल पहले जब हमने इस जहाज को बनाया था तो हमें काफी अच्छा रिस्पांस मिला था, लेकिन अब इस बात की खुशी है कि ये जहाज फिर से उड़ रहा है।

इसके साथ उन्होंने कहा, ' पिछले सात सालों में हमने एविएशन मैप पर कितने सारे नए शहर और नए एयरपोर्ट जोड़े, हर छोटे शहर को जोड़ने का काम हुआ है। प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी यात्रा करें, उसके लिए जरूरी है कि एविएशन की कीमत कम हो और प्रदेश सरकारें वैट कम करें।'

chat bot
आपका साथी