पिता-पुत्र की हिरासत में मौत के आरोपित एसआइ की कोरोना ने ली जान, मदुरै जेल में था बंद

तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले में जिस उप निरीक्षक की हिरासत में पिता-पुत्र की कथित पिटाई से मौत हो गई थी उनकी सोमवार की सुबह कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 07:31 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 04:54 AM (IST)
पिता-पुत्र की हिरासत में मौत के आरोपित एसआइ की कोरोना ने ली जान, मदुरै जेल में था बंद
पिता-पुत्र की हिरासत में मौत के आरोपित एसआइ की कोरोना ने ली जान, मदुरै जेल में था बंद

चेन्नई, एजेंसियां। तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले में जिस उप निरीक्षक (एसआइ) की हिरासत में पिता-पुत्र की कथित पिटाई से मौत हो गई थी, उनकी सोमवार की सुबह कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई। एसआइ पलादुराय को 24 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाया गया था। पलादुराय पिता-पुत्र की हिरासत में हुई मौत के मामले में गिरफ्तार किए गए 10 पुलिसकर्मियों में शामिल थे। वह अन्य आरोपितों के साथ मदुरै जेल में बंद थे।

बीते 24 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पलादुराय को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गत शनिवार को पलादुराय की पत्नी ने मदुरै पुलिस आयुक्त को प्रार्थना पत्र देकर विशेष चिकित्सा व्यवस्था कराने की मांग की थी, क्योंकि उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने लगी थी। इसके बाद उन्हें आइसीयू में भर्ती किया गया था।

बता दें कि तूतीकोरिन जिले की सथान्कुलम थाना पुलिस ने 19 जून को पी. जयराज व उनके बेटे जे. बेनिक्स को लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया था। अदालत ने 21 जून को दोनों को कोविलपट्टी जेल भेज दिया था। न्यायिक हिरासत में ही 22 जून को जयराज की मौत हो गई थी, जबकि 23 जून को बेनिक्स ने दम तोड़ दिया था। परिजनों ने आरोप लगाया था कि दोनों की मौत पुलिस हिरासत में पिटाई के कारण हुई है।

मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै खंडपीठ के आदेश पर मामले की जांच अब सीबीआइ कर रही है। वह 17 अगस्त को अदालत में मामले की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने वाली है। बीते दिनों सीबीआइ की जांच टीम के दो सदस्य (सब इंस्पेक्टर व हेड कांस्टेबल) भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इस मामले पर मद्रास हाई कोर्ट (Madras High Court) भी नजर रख रहा है। बीते दिनों अदालत ने सीबी-सीआइडी से भी इस मामले की जांच पर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी थी। 

chat bot
आपका साथी