राहुल व प्रियंका रच रहे हत्या की साजिश : विश्वास

आम आदमी पार्टी नेता डॉ. कुमार विश्वास ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उनकी बहन प्रियंका वाड्रा, प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे व एक अन्य कांग्रेसी नेता विनोद मिश्र पर अपनी हत्या का साजिश रचने का आरोप लगाया है। कुमार ने इस मामले की तहरीर गौरीगंज कोतवाली पर दी है। मामला दर्ज करने को लेकर आप नेताओं ने कोतवाली पर

By Edited By: Publish:Sat, 19 Apr 2014 01:26 AM (IST) Updated:Sat, 19 Apr 2014 07:26 AM (IST)
राहुल व प्रियंका रच रहे हत्या की साजिश : विश्वास

अमेठी [जासं]। आम आदमी पार्टी नेता डॉ. कुमार विश्वास ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उनकी बहन प्रियंका वाड्रा, प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे व एक अन्य कांग्रेसी नेता विनोद मिश्र पर अपनी हत्या का साजिश रचने का आरोप लगाया है। कुमार ने इस मामले की तहरीर गौरीगंज कोतवाली पर दी है। मामला दर्ज करने को लेकर आप नेताओं ने कोतवाली पर हंगामा भी किया। देर शाम कहीं जाकर विनोद मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज हुआ।

आम आदमी पार्टी से लोकसभा प्रत्याशी डॉ. कुमार विश्वास ने कहा कि कांग्रेस ने मुझे रास्ते से हटाने के लिए अपने गुंडों को ठेका दे दिया है, लेकिन इस बार कांग्रेस को भी पता चलेगा कि उनका किन क्रांतिकारियों से पाला पड़ा है। उन्होंने बताया कि पार्टी की लीगल सेल ने इस पूरे मामले में आपराधिक मामला दर्ज करने के साथ-साथ चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। मुझे मारने की धमकी देने वाले कांग्रेस नेता को प्रियंका ने बुला कर ये जाहिर कर दिया है कि मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है। विश्वास ने दोपहर लगभग एक बजे गौरीगंज कोतवाली पहुंचकर चार लोगों को नामजद करते हुए मामले की तहरीर दी। पुलिस मामले में विनोद मिश्रा पर ही केस दर्ज करना चाहती थी। ऐसे में कई बार पुलिस और आप नेताओं के बीच नोंकझोंक भी हुई। देर शाम पुलिस ने विनोद मिश्रा पर केस दर्ज कर लिया था। इस बीच पुलिस व आप नेताओं के बीच दोपहर एक बजे से तू डाल-डाल तो मैं पात-पात का खेल चलता रहा। कुमार विश्वास,पार्टी नेता शाजिया इल्मी सहित दो दर्जन नेता कोतवाली के अंदर जमीन पर धरने पर बैठे थे, तो एएसपी मुन्नालाल सहित गौरीगंज व अमेठी सीओ थानेदार के कमरे को बंद कर मंत्रणा करते रहे। कोतवाली के गेट पर आप समर्थक पुलिस विरोधी नारे लगाते रहे। शहर भी पुलिस व आप के बीच चल रहे खेल को देखता रहा। देर शाम पुलिस ने बीच का रास्ता निकालते हुए एक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पर आप समर्थक राहुल, प्रियंका व उनके प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग पर अड़े हुए है। देर रात तक कुमार विश्वास सहित समर्थक कोतवाली में ही जमे हुए थे। उधर देर शाम गौरीगंज पुलिस ने आप नेता कुमार विश्वास व उनके अज्ञात समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

कुमार विश्वास पर एक और मुकदमा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका वॉड्रा, प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे व कांग्रेस नेता विनोद मिश्र पर अपनी हत्या की साजिश रचने को लेकर मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास व उनके समर्थकों पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया। इससे पहले चारों के खिलाफ मामला दर्ज कराने को लेकर आप नेताओं ने कोतवाली पर जमकर हंगामा किया। गौरतलब है कि विश्वास पर पहले भी यहां कई मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं।

शुक्रवार देर शाम पुलिस ने बीच का रास्ता निकालते हुए मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। लेकिन, आप समर्थक अन्य तीन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराने की मांग पर अड़े हुए हैं। देर रात तक विश्वास व शाजिया इल्मी संग आप समर्थक कोतवाली में ही जमे हुए थे। अमेठी से राहुल के खिलाफ चुनाव मैदान उतरे विश्वास ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उन्हें रास्ते से हटाने के लिए अपने गुंडों को ठेका दे दिया है। उन्हें मारने की धमकी देने वाले कांग्रेस नेता से मिलकर प्रियंका ने जाहिर कर दिया है कि उनके खिलाफ षड़यंत्र रचा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी