दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव के साथ मारपीट के मामले में आप विधायक गिरफ्तार

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार एक नए और शर्मनाक विवाद में फंस गई है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Feb 2018 12:27 AM (IST) Updated:Wed, 21 Feb 2018 12:27 AM (IST)
दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव के साथ मारपीट के मामले में आप विधायक गिरफ्तार
दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव के साथ मारपीट के मामले में आप विधायक गिरफ्तार

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में देवली के आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार किया। 

आप विधायकों ने केजरीवाल के सामने मुझे पीटा: मुख्य सचिव

नई दिल्ली, ब्यूरो। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार एक नए और शर्मनाक विवाद में फंस गई है। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि उन पर सरकार के टीवी विज्ञापनों पर लगी रोक गलत ढंग से हटाने का दबाव बनाया। जब उन्होंने ऐसा करने से मना किया तो विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर सोमवार आधी रात उन्हें जान से मारने की धमकी दी और बुरी तरह पीटा। वह किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे। पूरा वाकया केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीषष सिसोदिया के सामने हुआ। मंगलवार सुबह अंशु प्रकाश ने कई अन्य आईएएस अफसरों के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर इस बारे में जानकारी दी। उनकी शिकायत पर सिविल लाइंस थाना पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खां व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चार बार किया फोन

पुलिस को दी शिकायत में अंशु प्रकाश ने बताया है कि 19 फरवरी की रात 8.45 बजे मुख्यमंत्री के सलाहकार वीके जैन ने उन्हें फोन किया। बताया गया कि सरकार के तीन साल पूरा होने पर कुछ टीवी विज्ञापनों के प्रसारण संबंधी दिक्कतों के मद्देनजर बातचीत के लिए उन्हें रात 12 बजे सीएम आवास आना है। जैन ने रात नौ बजे, 10 बजे फिर फोन किया। इससे पहले शाम 6.55 बजे पर उप मुख्यमंत्री ने उन्हें फोन किया था कि यदि अभी तक विज्ञापन का मुद्दा नहीं सुलझा है तो रात 12 बजे आना होगा। वहां पहुंचने पर जैन उन्हें एक कमरे में ले गए, जिसमें मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित 11 विधायक व अन्य लोग बैठे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सारे एमएलए मुझसे विज्ञापन कार्यक्रम के संबंध में पूछ रहे हैं। इस दौरान एक एमएलए ने कमरे का दरवाजा बंद कर दिया। अंशु प्रकाश ने बताया कि किसी भी विज्ञापन का प्रसारण सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश पर ही हो सकता है। यह सुनते ही विधायक मुझ पर चिल्लाने लगे और गाली देने लगे। एक विधायक ([जिसे मैं पहचान सकता हूं)] ने धमकी दी कि अगर विज्ञापन रिलीज नहीं किए गए तो उन्हें पूरी रात बंदी बना लेंगे। मुझे एससी--एसटी एक्ट के तहत झूठे केस में फंसाने की धमकी दी गई। इसी दौरान अचानक अमानतुल्लाह खां और मेरे बाएं बैठे विधायक ने मुझे मारना शुरूकर दिया। उन्होंने मेरे सिर पर चोट की जिससे मेरा चश्मा नीचे गिर गया। मुझे लिफ्ट से खींचकर मारा गया। मेरा मोबाइल फोन छीनकर तो़़ड दिया। ब़़डी मुश्किल से जान बचाकर मैं कमरे से बाहर आया और अपनी गा़़डी लेकर वहां से निकल गया।

आप ने कहा, आरोप निराधार

दूसरी ओर, पूरे घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने सफाई देते हुए मुख्य सचिव के आरोपों को निराधार बताया है। पार्टी का दावा है कि उन्हें दिल्ली में आधार को राशन कार्ड से जो़़डने में आ रही दिक्कतों पर वार्ता के लिए बुलाया था।

केंद्र ने एलजी से रिपोर्ट तलब की

 मुख्य सचिव के साथ मारपीट मामले में केंद्र सरकार ने उप राज्यपाल से रिपोर्ट तलब की है। उधर, आईएएस एसोसिएशन ने एलजी से घटना की शिकायत करते हुए आरोपितों के खिलाफ क़़डी कार्रवाई की मांग की है। एसोसिएशन ने कहा कि मुख्य सचिव पर हमला वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ साजिश है। अधिकारियों ने मंगलवार को काली पट्टी बांधकर काम किया।

केंद्रीय गृह मंत्री दुखी

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पूरे घटनाक्रम से दुखी हूं। सिविल सेवक के साथ ऐसा व्यवहार नहीं होना चाहिए था। उन्हें पूरी गरिमा के साथ बिना भय और दबाव के काम करने देना चाहिए।

--, 

chat bot
आपका साथी