आप ने बनाया 'दिल्ली संवाद आयोग', सभी विभागों पर रखेगा निगरानी

दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ 'आम आदमी पार्टी' की सरकार ने चुनाव पूर्व घोषणा पत्र में किए गए अपने 70 वादों को पूरा करने के लिए 'दिल्‍ली संवाद आयोग(डीडीसी)' का गठन किया है। 'आप' के एक नेता ने बताया कि यह सबसे ज्‍यादा शक्तिशाली कमिटी होगी, जो सरकार के पूरे कामकाज पर

By Tilak RajEdited By: Publish:Sat, 28 Feb 2015 09:12 AM (IST) Updated:Sat, 28 Feb 2015 09:17 AM (IST)
आप ने बनाया 'दिल्ली संवाद आयोग', सभी विभागों पर रखेगा निगरानी

नई दिल्ली। दिल्ली में सत्तारूढ़ 'आम आदमी पार्टी' की सरकार ने चुनाव पूर्व घोषणा पत्र में किए गए अपने 70 वादों को पूरा करने के लिए 'दिल्ली संवाद आयोग(डीडीसी)' का गठन किया है। 'आप' के एक नेता ने बताया कि यह सबसे ज्यादा शक्तिशाली कमिटी होगी, जो सरकार के पूरे कामकाज पर कड़ी निगरानी रखेगी। आम आदमी पार्टी ने इसे 'सलाहकार समिति' का नाम दिया है, हालांकि कइयों को मानना है कि यह एक क्रियान्वयन एजेंसी होगी।

'दिल्ली संवाद आयोग' में नौ सदस्य होंगे। अयोग के अध्यक्ष मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल होंगे। इसके अलावा आयोग में उपाध्यक्ष डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मुख्य सचिव, वित्तिय सचिव, मुख्यमंत्री के सचिव भी होंगे। बताया जा रहा है कि आयोग के उपाध्यक्ष आशीष खेतान हो सकते हैं। दिल्ली संवाद में खेतान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि डीडीसी बहुत शक्तिशाली समिति होगी, जिसके पास कई अधिकार होंगे। यही वजह थी कि अरविंद केजरीवाल ने किसी विभाग की जिम्मेदारी नहीं ली थी, क्योंकि वह इस आयोग के जरिए अब सभी विभागों पर निगरानी रखेंगे। बताया जा रहा है कि डीडीसी की पहली बैठक सोमवार को हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: अजय माकन संभालेंगे दिल्ली कांग्रेस की कमान

chat bot
आपका साथी