आमिर ने शम्मी की जैकेट 88 हजार में खरीदी

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने ओशियन सिनेफैन नीलामी में फिल्मों से जुड़ी यादगार वस्तुओं के लिए दो लाख 3

By Edited By: Publish:Wed, 01 Aug 2012 06:41 PM (IST) Updated:Wed, 01 Aug 2012 08:04 PM (IST)
आमिर ने शम्मी की जैकेट 88 हजार में खरीदी

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने ओशियन सिनेफैन नीलामी में फिल्मों से जुड़ी यादगार वस्तुओं के लिए दो लाख 38 हजार रुपये की बोली लगाई, जिसमें शम्मी कपूर की 88 हजार रुपये की जैकेट भी शामिल है।

यह नीलामी मंगलवार को राजधानी में चल रहे ओशियन फिल्म फेस्टिवल के हिस्से के रूप में की गई। नीलामी में 85 प्रतिशत वस्तुओं को बेचे जाने के साथ करीब 69.55 लाख रुपये की ब्रिकी हुई।

गुडगांव के किंगडम ऑफ ड्रीम्स ने किशोर कुमार की आवाज में रिकॉर्ड किए गए उनके आखिरी गीत के लिए 15.6 लाख रुपये की बोली लगाई। नीलामी में अन्य कलाकृतियों के साथ पुराने और दुर्लभ पोस्टर, तस्वीरें आदि शामिल थी। इनमें सदाबहार अभिनेता देवानंद के हस्ताक्षर वाली 45 ब्लैक एंड ह्वाइट तस्वीरें आकर्षण का केंद्र थीं। साथ ही 1960 के दौरान सत्यजीत रे के डिजाइन किए हुए दुर्लभ फिल्मी पोस्टर, मुजफ्फर अली की फिल्म 'उमराव जान' में फारूक शेख द्वारा पहना गया चांदी का सेट और फिल्म 'लगान' में आमिर और उनकी टीम के हस्ताक्षर वाला क्रिकेट बैट शामिल था। राजेश खन्ना की फिल्म आराधना, अमर प्रेम और अंदाज के पोस्टर की भी अच्छी ब्रिकी हुई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी