रद हुई 'समझौता एक्सप्रेस' तो पैदल चल कर ही भारत पहुंच गए 105 यात्री

भारत-पाकिस्तान को जोड़ने वाली समझौता एक्सप्रेस रद होने के कारण देर शाम पाकिस्तान से करीब 105 यात्री सड़क के रास्ते से भारत में प्रवेश कर गए। अटारी में तैनात अधिकारियों ने पाकिस्तान से करीब 105 यात्रियों के आने की पुष्टि करते कहा कि सभी लोगों ने अटारी-वाघा सीमा से सड़क

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2015 11:31 AM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2015 09:28 AM (IST)
रद हुई 'समझौता एक्सप्रेस' तो पैदल चल कर ही भारत पहुंच गए 105 यात्री

अमृतसर। भारत-पाकिस्तान को जोड़ने वाली समझौता एक्सप्रेस रद होने के कारण देर शाम पाकिस्तान से करीब 105 यात्री सड़क के रास्ते से भारत में प्रवेश कर गए। अटारी में तैनात अधिकारियों ने पाकिस्तान से करीब 105 यात्रियों के आने की पुष्टि करते कहा कि सभी लोगों ने अटारी-वाघा सीमा से सड़क मार्ग के जरिए पैदल भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया।

विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि मंत्रालय भारत में फंसे पाकिस्तानी लोगों को वापस भेजने में मदद करने के लिए पाकिस्तानी उच्चायोग के साथ काम कर रहा है।

पाकिस्तान ने भी 105 भारतीय यात्रियों का वापस भेज दिया है। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने विशेष वीजा जारी करते हुए दिल्ली-लाहौर के बीच चलने वाली सद्भावना बस मे भेजने का निर्णय किया है। अंतर्राष्ट्रीय अटारी सड़क सीमा पर पाकिस्तान आए भारतीय यात्रियो को लेने के लिए विदेश मंत्रालय के आदेश पर इमीग्रेशन, कस्टम विभाग के अधिकारी विशेष रूप मे पहुंचे थे। कस्टम विभाग ने यात्रियो की सुविधा के लिए बसो का भी प्रबंध किया हुआ था।

chat bot
आपका साथी