PMC Bank Scam: एक और खाताधारक की गई जान, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

पीएमसी बैंक के खाताधारकों की लगातार मौत की खबरें आ रही है। अब एक महिला खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Thu, 31 Oct 2019 04:04 PM (IST) Updated:Thu, 31 Oct 2019 04:04 PM (IST)
PMC Bank Scam:  एक और खाताधारक की गई जान, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत
PMC Bank Scam: एक और खाताधारक की गई जान, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

महाराष्ट्र,एएनआइ। महाराष्ट्र के पीएमसी बैंक में हुए घोटाले के बाद से खाताधारक काफी परेशान है। बुधवार को एक  68 वर्षीय महिला की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इस महिला का खाता भी इसी बैंक में था। मृत महिला मुलुंड कॉलोनी की रहने वाली है। उसका नाम केशुमल हिंदुजा था।  29 अक्टूबर की रात महिला ने सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया। 31 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई।

परिवार का दावा घोटाले के बाद से तनाव में थी महिला

मृतक महिला की बेटी ने बताया कि उसकी मां  एक किराने की दुकान चलाती थी। वह किसी बीमारी से पीड़ित नहीं थी लेकिन पीएमसी बैंक घोटाला सामने आने के बाद वह तनाव में थी। मृत केशूमल हिंदुजा के बैंक खाते में कितनी राशि है, यह अभी तक पता नहीं चला है। हालांकि, ये पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई खाताधारकों की मौत की खबर सामने आई है। 

आरबीआइ ने लिया ये फैसला

बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा नियुक्त प्रशासक ने मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से पीएमसी बैंक मामले में जितनी भी संग्लन संपत्तियां है उन्हें जारी करने के लिए कहा था ताकि उन सभी को नीलाम किया जा सके।  माना जा रहा है कि आरबीआई के इस कदम से खाताधारकों को थोड़ी राहत मिल सकती है। वहीं इससे पहले एडीआईएल के प्रमोटर सारंग वधावन और राकेश ने भारतीय रिजर्व बैंक, जांच एजेंसियों और वित्त मंत्रालय को पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने कहा था कि उनके  अल्ट्रा लग्जरी कारें, याट-बोट और  एयरक्राफ्ट सहित 18 अटैच संपत्तियों को नीलाम कर दिया जाए।  

इससे पहले संजय गुलाटी की भी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। इसी बैंक में उनका भी खाता था। बता दें कि  51 वर्षीय संजय गुलाटी जेट एयरवेज के पूर्व कर्मचारी थे। इस बैंक में उनके 90 लाख रुपये थे। संजय के बाद फत्तोमल पंजाबी नाम की खाताधारक की भी दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई थी। 

chat bot
आपका साथी