मां की मौत के 28 घंटेे बाद भी बच्‍चा करता रहा उसे उठाने की कोशिश

कोयंबटूर के बोलुवमपट्टी रेंज में हथिनी का एक बच्‍चा अपनी मरी हुई मां को उठाने के लिए 28 घंटों तक कोशिश करता रहा। इस घटना से वन्‍यकर्मियों की आंखें भी भर आईं।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Thu, 07 Jul 2016 03:10 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jul 2016 05:01 PM (IST)
मां की मौत के 28 घंटेे बाद भी बच्‍चा करता रहा उसे उठाने की कोशिश

कोयंबटूर (एएनआई)। कोयंबटूूर के बोलुवमपट्टी रेंज में घटी एक मार्मिक घटना ने वहां मौजूद सभी वन्यकर्मियों का दिल भी भर आया। दरअसल मंगलवार को यहां एक 25 वर्षीय की हथिनी की मौत हो गई। इससे बेखबर उसका दो वर्ष का बच्चा उसे उठाने की हर संभव कोशिश करता रहा है। जब वह काफी देर तक नहीं उठी तो भी उसने उम्मीद नहीं छोड़ी और कभी अपनी सूंड से उसे उठाने की कोशिश करता तो कभी उसके ऊपर चढ़कर अपने पांव से उसको उठाने की कोशिश करता। जब इतने पर भी उसकी मां नहीं उठी तो वह उससे ऊपर ही लेट गया। यह सिलसिल करीब 28 घंटों तक लगातार चलता रहा।

अपनी मां को खोने के गम में उसकी आंखों में आंसू भरे थे। वन्यकर्मियों की लाखा कोशिशों के बाद भी बच्चा अपनी मां से अलग होने को तैयार नहीं था। यह पल वन्यककर्मियों के लिए भी बेहद मार्मिक पल था। काफी माथापच्ची के बाद वन्यकर्मियों ने हथिनी से बच्चे को अलग करने के हरी पत्तियां उसके ऊपर फेंकी। इसके बाद भी वह अपनी मां के पास से हटने को तैयार नहीं हुआ। लेकिन काफी देर के बाद वन्यकर्मियों को इसमें सफलता मिली और वह हथिनी से उस बच्चे को अलग कर सके। वन्यकर्मियों की कोशिश के चलते वह वहां से चला गया।वन्यकर्मियों के मुताबिक हथिनी की मौत इंटरनल ब्लीडिंग की वजह से हुई थी।

पहली बार ISS की खिड़की से धरती को देखेंगी कैथलीन रुबिन

chat bot
आपका साथी