23 और पंच-सरपंचों ने दिया इस्तीफा

अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में मतदान संपन्न होने के बाद भी आतंकी धमकियों से डरे-सहमे पंचायत प्रतिनिधियों के इस्तीफे देने का सिलसिला जारी रहा। शुक्रवार को कुलगाम में 23 और पंच-सरपंचों ने स्थानीय मस्जिदों में जाकर अपने पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया। बीते एक पखवाडे़ के दौरान ही आतंकी दो सरपंचों और

By Edited By: Publish:Sat, 26 Apr 2014 03:15 AM (IST) Updated:Sat, 26 Apr 2014 04:02 AM (IST)
23 और पंच-सरपंचों ने दिया इस्तीफा

श्रीनगर [जागरण ब्यूरो]। अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में मतदान संपन्न होने के बाद भी आतंकी धमकियों से डरे-सहमे पंचायत प्रतिनिधियों के इस्तीफे देने का सिलसिला जारी रहा। शुक्रवार को कुलगाम में 23 और पंच-सरपंचों ने स्थानीय मस्जिदों में जाकर अपने पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया। बीते एक पखवाडे़ के दौरान ही आतंकी दो सरपंचों और एक नंबरदार समेत चार लोगों की हत्या कर चुके हैं।

कुलगाम जिले के बोगाम इलाके में दो सरपंचों, दो उपसरपंचों और 10 पंचों ने नमाज-ए-जुमा के दौरान मस्जिद में जाकर अपने इस्तीफे का एलान किया। उन्होंने पंचायत चुनावों में हिस्सा लेने और मुख्यधारा की सियासत के साथ वास्ता रखने को अपनी भूल करार देते हुए माफी भी मांगी। इसके बाद स्थानीय इमाम ने लाउड स्पीकर पर इन सभी पंचायत प्रतिनिधयों के नामों का एलान किया। दक्षिण कश्मीर में बीते एक सप्ताह के दौरान 50 से ज्यादा पंच-सरपंच अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

पढ़ें : कश्मीर में 25 और सरपंचों के इस्तीफे

chat bot
आपका साथी