लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के बेटे से 22 लाख की ठगी

शारजाह के प्रीमियर एविएशन, एफजेडई के डायरेक्टर आनंद सुब्रमण्यम के खिलाफ बुधवार रात धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Fri, 27 May 2016 05:04 AM (IST) Updated:Fri, 27 May 2016 07:16 AM (IST)
लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के बेटे से 22 लाख की ठगी

इंदौर। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के बेटे और एमपी फ्लाइंग क्लब के सचिव मिलिंद महाजन के साथ शारजाह के एक सब डीलर ने अच्छी क्वालिटी के विमान इंजन बेचने के नाम पर लगभग 22 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। उसने न तो इंजन दिया और न ही रुपये वापस किए। आरोपी केरल का रहने वाला है।

एरोड्रम पुलिस के अनुसार, शारजाह के प्रीमियर एविएशन, एफजेडई के डायरेक्टर आनंद सुब्रमण्यम के खिलाफ बुधवार रात धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। मिलिंद ने बताया कि आनंद ने खुद को यूएस बेस्ड कंपनी मैसर्स नौविक एयरो इंजिंस लिमिटेड का सब डीलर बताकर संपर्क किया। उनकी कंपनी इसी से सारा माल खरीदती आई है।

इस कंपनी के एशिया में शारजाह और सिंगापुर में ही डीलर होते हैं। आनंद ने कहा था कि कंपनी का कोई भी माल चाहिए तो वह आसानी से और अच्छी क्वालिटी का उपलब्ध करा देगा। नवंबर 2013 में मिलिंद की कंपनी को विमान के लिए अच्छी क्वालिटी का इंजन (लाइकोमिंग इंजन 1036एल-2 ए) चाहिए था। कंपनी ने आनंद की बातों पर विश्वास करते हुए ऑर्डर दे दिया। दो नवंबर 2013 को आनंद ने कोटेशन भेजा।

कंपनी को काफी दस्तावेज भेजे और खुद को अच्छी क्वालिटी का इंजन बेचने वाला डीलर तक बताया। उसके कागज देख मिलिंद ने 26 नवंबर 2013 में 21,86,750 रुपये बैंक के मार्फत भेज दिया। आनंद की तरफ से छह हफ्ते में इंजन देने की बात हुई थी।

पहले गलती कुबूली, फिर भागा

मिलिंद ने दोबारा आनंद से बात की तो उसने गलती स्वीकारी और कुछ महीने का समय मांगा। रुपये लौटाने की बात भी कही। काफी समय तक आनंद टालता रहा। फिर अचानक ऑफिस बंद कर नदारद हो गया। मिलिंद ने पुलिस को शिकायत की है।

पढ़ें- मजदूरों के साथ की जा रही नाइंसाफी : सुमित्रा

chat bot
आपका साथी