उज्जैन में सामने आए कोरोना के 17 नए पॉजिटिव मरीज, तीन मौतें भी हुई

जिले में 21 अप्रैल के बाद कोरोना संक्रमण के मामले लगातार ब़़ढते जा रहे हैं।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 04 May 2020 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 04 May 2020 09:47 PM (IST)
उज्जैन में सामने आए कोरोना के 17 नए पॉजिटिव मरीज, तीन मौतें भी हुई
उज्जैन में सामने आए कोरोना के 17 नए पॉजिटिव मरीज, तीन मौतें भी हुई

उज्जैन, नईदुनिया। जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 17 नए मामले सामने आए। इसके अलावा तीन और मौतें भी हुई। इन्हें मिलाकर मृतकों का आंक़़डा 35 पर पहुंच गया है, वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 176 है। इनमें से तीन मरीज रतलाम में भर्ती हैं।

यहां 21 अप्रैल के बाद कोरोना संक्रमण के मामले लगातार ब़़ढते जा रहे हैं। 14 दिनों में 27 लोगों की मौत संक्रमण के कारण हो चुकी है। रविवार को भाजपा पाषर्षद मुजफ्फर हुसैन की भी इलाज के दौरान आरडी गार्डी अस्पताल में मौत हो गई। इसके बाद एक बार फिर यहां की इलाज की व्यवस्थाओं पर सावल उठे हैं। पाषर्षद का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने अव्यवस्थाओं के बारे में बताया था।

नौ मरीज ठीक हुए

जिले में कोरोना संक्रमण से मरीजों के ठीक होने की रफ्तार ब़़ढी है। सोमवार को नौ मरीज ठीक हुए। तीन दिनों में 21 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। दो निगेटिव रिपोर्टे आने के बाद इन्हें डिस्चार्ज किया गया।

छूट मिलते ही बाजार में उमड़ी भीड़

रतलाम में लॉकडाउन में सोमवार को मिली छूट से बाजार गुलजार हो गए। छूट में खुली सभी दुकानों पर भी़़ड उम़़ड प़़डी। उधर, प्रशासन को सोमवार को 61 रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें से 59 निगेटिव आई और दो सैंपल रिजेक्ट किए गए। मेडिकल कॉलेज में उपचाररत 55 वषर्षीय पुरषष की तीसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। जिले में अब तक कुल 16 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से स्वस्थ हो चुके 11 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है।

क्वारंटाइन सेंटर से भागे मजदूर, बाद में शराब के नशे में मिले धुत

मध्य प्रदेश में डिंडौरी के ग्राम रूसा में क्वारंटाइन सेंटर से रविवार को तीन मजदूर भाग गए। बाद में वे शराब के नशे में धुत मिले। प्रशासन ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

दरअसल 27 अप्रैल को भोपाल से पैदल लौटे तीन मजदूरों को अन्य लोगों के साथ यहां रखा गया था। रविवार दोपहर हॉस्टल वार्डन को चकमा देकर तीनों यहां से भाग गए। राजस्व विभाग की टीम ने पड़ताल कर तीनों को पकड़ा तो वे शराब के नशे में धुत मिले। तीनों युवकों को वापस क्वारंटाइन सेंटर लाया गया। भागने का कारण पूछा तो उन्होंने बीड़ी, गुटखा और तंबाकू नहीं मिलना बताया। तहसीलदार को उन्होंने बताया कि वे नशे के आदी हैं। साथ ही उन्होंने बीड़ी, गुटखा, तंबाकू और माचिस उपलब्ध कराने की मांग रख दी। उन्होंने साफ कहा कि यदि उन्हें सेंटर में रखना है तो संबंधित नशे की सामग्री उपलब्ध कराई जाए।

chat bot
आपका साथी