सारधा की 1600 करोड़ की संपत्ति का ही चला पता

बहुचर्चित सारधा चिटफंड घोटाले की जांच में जुटे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सारधा समूह की करीब 1600 करोड़ रुपये की संपत्ति का ही पता चल सका है। जांच एजेंसी को भारत के बाहर सारधा समूह की संपत्ति का पता लगाने में भी विफलता हाथ लगी है।

By Manoj YadavEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2015 09:02 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2015 09:04 PM (IST)
सारधा की 1600 करोड़ की संपत्ति का ही चला पता

कोलकाता। बहुचर्चित सारधा चिटफंड घोटाले की जांच में जुटे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सारधा समूह की करीब 1600 करोड़ रुपये की संपत्ति का ही पता चल सका है। जांच एजेंसी को भारत के बाहर सारधा समूह की संपत्ति का पता लगाने में भी विफलता हाथ लगी है।

सूत्रों के अनुसार ईडी अपने आरोप पत्र को अंतिम रूप देने में जुटी है, जिसमें सारधा समूह की करीब 1600 करोड़ रुपये की संपत्ति की ही कुर्की का उल्लेख किया जाएगा। इससे पहले ईडी ने एक पेन ड्राइव जब्त किया था, जिनमें सारधा समूह द्वारा देशभर में जमाकर्ताओं से एकत्रित किए गए 2459 करोड़ रुपये का पता चला था।

सारधा समूह के प्रमुख सुदीप्त सेन से कई बार की पूछताछ के बावजूद ईडी 750 करोड़ रुपये का पता लगाने में विफल रही। वहीं ईडी सूत्रों के अनुसार सुदीप्त सेन के महानगर के गोल पार्क स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक के खाते की छानबीन में कई फर्जी खातों में पैसा स्थानांतरित करने का विवरण मिला है।

chat bot
आपका साथी