उत्तर प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर रिजल्ट के संबंध में बड़ी खबर, जानें uppbpb.gov.in पर कब जारी होंगे नतीजे

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड लखनऊ (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board Lucknow) की ओर से आयोजित होने वाली इस परीक्षा के परिणाम इस महीने के अंत तक रिलीज होने की उम्मीद है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 01:04 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 01:15 PM (IST)
उत्तर प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर रिजल्ट के संबंध में बड़ी खबर, जानें uppbpb.gov.in पर कब जारी होंगे नतीजे
यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर रिजल्ट 2021 (UP Police SI Result 2021)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर रिजल्ट 2021 (UP Police SI Result 2021) के संबंध में बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश पुलिस एसआई परिणाम 2021 की तारीख का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के नतीजे जल्द घोषित किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड, लखनऊ (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board, Lucknow) की ओर से आयोजित होने वाली इस परीक्षा के परिणाम इस महीने के अंत तक रिलीज होने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परिणाम जनवरी, 2022 के अंत तक या फिर फरवरी के पहले सप्ताह में ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर रिलीज किए जाएंगे।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

यूपी पुलिस एसआई परिणाम 2021 के संबंध में कुछ मीडिया रिपोर्टों में उल्लेख किया गया है कि आगामी यूपी चुनाव या कोविड-19 संक्रमण की ​​​​तीसरी लहर के चलते रिजल्ट में कुछ देरी हो सकती है। हालांकि, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऐसी किसी भी जानकारी पर विश्वास न करें क्योंकि परीक्षा आयोजित करने वाले यूपीपीबीपीबी ने इस संबंध में कोई सूचना नहीं दी है।

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ, ने इस परिणाम के लिए अभी तक किसी भी आधिकारिक तिथि की घोषणा नहीं की है। ऐसे में उम्मीदवारों को यही सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार की भ्रम की स्थिति से बचने के लिए वे आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर सही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यूपी पुलिस एसआई परिणाम की घोषणा सभी श्रेणियों के लिए न्यूनतम कट ऑफ के साथ की जाएगी। ऐसे में, जो लोग इस परीक्षा में योग्यता हासिल करते हैं, वे अगले दौर यानी कि पीईटी राउंड के लिए पात्र होंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट 2021 में महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग कट ऑफ होंगे।

बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 12 नवंबर से 2 दिसंबर, 2021 तक 3 चरणों में आयोजित की गई थी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 9,000 से अधिक रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती की जा रही है।

chat bot
आपका साथी