PSEB: 5वीं,10वीं और 12वीं की डेटशीट स्थगित, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें पूरी अपडेट

PSEB पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाली कक्षा 5वीं 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फिलहाल नहीं होगी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 10 Apr 2020 07:02 PM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 07:02 PM (IST)
PSEB: 5वीं,10वीं और 12वीं की डेटशीट स्थगित, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें पूरी अपडेट
PSEB: 5वीं,10वीं और 12वीं की डेटशीट स्थगित, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें पूरी अपडेट

PSEB: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाली कक्षा 5वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फिलहाल नहीं होगी। इस संबंध में बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि अगले आदेशों तक यह परीक्षाएं नहीं होंगी। नया शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट पर बाद में जारी किया जाएगा। छात्र-छात्राएं ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in. पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। भ्रमित न हों। इसके अलावा घर पर पढ़ाई करते रहें। बता दें कि बोर्ड ये यह फैसला कोरोना वायरस की वजह से लिया गया है।

दरअसल बोर्ड ने आज कुछ वक्त पहले ही डेटशीट जारी की थी लेकिन उसके बाद ही पंजाब सरकार ने लॉकडाउन को 14 अप्रैल से बढ़ाकर 1 मई तक कर दिया है। ऐसे में बोर्ड ने कुछ घंटों में अपने फैसले को वापस ले लिया है। वैसे यह पहली बार नहीं है, जब बोर्ड ने तारीखों को स्थगित कर दिया है। इसके पहले भी बोर्ड कई बार परीक्षाओं की तारीखें जारी कर चुका है लेकिन फिर डेटशीट को आगे बढ़ा दिया गया है।

बोर्ड ने यह भी स्पष्ट किया है कि कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं उन्हीं बाहरी केंद्रों पर आयोजित की जाएगीं जिन सेंटर पर अलॉट की गईं थीं। इसके अलावा प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल भी जल्द जारी किया जाएगा। बता दें कि कक्षा 8 के लिए लिखित बोर्ड परीक्षा समाप्त हो गई है, जबकि प्रैक्टिकल लंबित हैं। इसके अलावा बोर्ड ने 5वीं और 8वीं की कॉपियों की जांच घर से ही कर सकते हैं। बोर्ड ने शिक्षकों को इसकी इजाजत दे दी है।

वहीं पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को की संख्या 132 हो गई है। ऐसे में पंजाब सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला कर लिया है। देश भर में संक्रमित लोगों की संख्या 6500 से ज्यादा हो चुकी है। इसके अलावा मरने वालों की संख्या अब तक 150 से ज्यादा हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए फिलहाल लॉकडाउन चल रहा है। इसके अलावा दुनिया भर में हजारों लोगों की जान जा चुकी है। 

chat bot
आपका साथी