असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों की ऑनलाइन काउंसलिंग आज से, इस दिन जारी होंगे परिणाम

प्रथम चरण में 25 विषयों के 250 के लगभग चयनितों की काउंसिलिंग होगी। इसके पूरा होने पर द्वितीय चरण के काउंसिलिंग की तारीख तय की जाएगी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 09:47 AM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 09:47 AM (IST)
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों की ऑनलाइन काउंसलिंग आज से, इस दिन जारी होंगे परिणाम
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों की ऑनलाइन काउंसलिंग आज से, इस दिन जारी होंगे परिणाम

प्रयागराज, जारगण संवाददाता। लंबी प्रतीक्षा के बाद उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों के असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चयनितों की काउंसिलिंग की तारीख घोषित हो गई है। उच्च शिक्षा निदेशालय शुक्रवार से काउंसिलिंग शुरू करा रहा है। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग द्वारा विज्ञापन संख्या 47 के तहत चयनितों की ऑनलाइन काउंसिलिंग कराई जाएगी। प्रथम चरण में 25 विषयों के 250 के लगभग चयनितों की काउंसिलिंग होगी। इसके पूरा होने पर द्वितीय चरण के काउंसिलिंग की तारीख तय की जाएगी।

चयनित अभ्यर्थियों की ऑनलाइन आसन व्यवस्था के तहत गुरुवार को समय सारणी जारी की गई। इसके तहत उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा 13 से 19 दिसंबर तक चयनितों का एनआइसी के साफ्टवेयर में डाटा फीड किया जाएगा। जबकि 20 दिसंबर को डाटा लॉक करके उसकी जांच की जाएगी, जबकि चयनित अभ्यर्थी 21 से 24 दिसंबर तक ऑनलाइन कॉलेज का विकल्प भर सकेंगे।

डाटा प्रोसेसिंग करने की तारीख 26 व 27 दिसंबर को होगी। काउंसिलिंग का परिणाम 27 दिसंबर को जारी किया जाएगा। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. वंदना शर्मा ने बताया कि यदि किसी अभ्यर्थी का आवेदन पत्र में दिया गया मोबाइल नंबर बंद हो गया है तो नए नंबर की सूचना निदेशालय की ई-मेल आइडी AYOG.472019@gmail.com पर 15 दिसंबर तक दे दें।

chat bot
आपका साथी