NTA NEET Admit Card 2019: आज होगा जारी, 5 स्टेप्स में ऐसे करें डाउनलोड

NTA की ऑफिशियल बेवसाइट पर जारी नोटिफेकशन के मुताबिक सोमवार को उम्मीदवार ntaneet.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 08:59 AM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 09:04 AM (IST)
NTA NEET Admit Card 2019: आज होगा जारी, 5 स्टेप्स में ऐसे करें डाउनलोड
NTA NEET Admit Card 2019: आज होगा जारी, 5 स्टेप्स में ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली, जेएनएन। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज (15 अप्रैल 2019) को नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। NTA की ऑफिशियल बेवसाइट पर जारी नोटिफेकशन के मुताबिक सोमवार को उम्मीदवार ntaneet.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। नीट के लिए परीक्षा का आयोजन पांच मई को किया जाएगा।

इस साल मेडिकल में प्रवेश के लिए 15 लाख अभर्थियों ने अप्लाई किया है। पिछले साल इस परीक्षा के लिए कुल 13 लाख उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था। भारत सरकार ने इस बार विदेशों में भी मेडिकल कोर्स में प्रवेश लेने के लिए NEET परीक्षा को अनिवार्य बना दिया है, जिसके चलते उम्मीदवारों की संख्या बढ़ने की उम्मीद पहले ही थी।

5 स्टेप्स में एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

NTA के ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं होम पेज पर दिख रहे 'download admit card' बटन पर क्लिक करें एक नया पेज खुलेगा रजिस्ट्रेशन नंबर के मदद से लॉग इन करें आपके सामने आपका एडमिट कार्ड होगा

आप अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट निकाल कर रख लें। बिना एडमिट कार्ड के प्रवेश परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। NEET UG परीक्षा पेपर-पेन आधारित कराई जाएगी, इसलिए NTA आउटसोर्सिंग परीक्षा केंद्रों को देख रहा है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक NTA को तीन हजार परीक्षा केंद्र की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी