IGNOU TEE June 2021: जून टर्म-ईंड एग्जाम इग्नू ने कोविड-19 के चलते किया स्थगित, नई तारीखों की घोषणा 21 दिन पहले

IGNOU TEE June 2021 जून टीईई को स्थगित किये जाने से सम्बन्धित 6 मई को जारी नोटिस के अनुसार सत्रांत परीक्षाओं को कोविड-19 के दूसरे चरण में लगातार बढ़ रहे मामलों और रोकथाम के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में लगाये जा रहे लॉकडाउन को देखते हुए स्थगित गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:55 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:55 AM (IST)
IGNOU TEE June 2021: जून टर्म-ईंड एग्जाम इग्नू ने कोविड-19 के चलते किया स्थगित, नई तारीखों की घोषणा 21 दिन पहले
इग्नू द्वारा जून 2021 टीईई का आयोजन 15 जून से प्रस्तावित था।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IGNOU TEE June 2021: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जून 2021 माह के दौरान शुरू होने वाली टर्म-ईंड-एग्जाम (टीईई) को स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय ने जून 2021 टीईई को स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस वीरवार, 6 मई 2021 को जारी की। इग्नू के नोटिस के अनुसार जून 2021 सत्रांत परीक्षाओं को कोरोना वायरस (कोविड-19) के दूसरे चरण के प्रसार के लगातार बढ़ रहे मामलों और इसे रोकने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में लगाये जा रहे लॉकडाउन को देखते हुए स्थगित गया है। इग्नू ने जून टीईई 2021 को अगली सूचना तक के लिए स्थगित किया है। बता दें कि इग्नू द्वारा जून 2021 टीईई का आयोजन 15 जून से प्रस्तावित था।

नई परीक्षा तारीखों की घोषणा 21 दिन पहले

हालांकि, इग्नू ने विभिन्न यूजी, पीजी, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कार्यक्रमों के ऐसे स्टूडेंट्स जिनके टर्म-ईंड-एग्जाम जून 2021 में होने थे, को आश्वस्त किया कि नई परीक्षा तारीखों से कम से कम 21 दिन पहले इसकी अधिसूचना जारी की जाएगी। इग्नू द्वारा नई परीक्षा तिथियों की घोषणा इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in के साथ-साथ दोनो ही मुख्यालयों की वेबसाइट और विभिन्न क्षेत्रीय केंदों की वेबसाइट पर जारी की जाएगी। दूसरी तरफ, इग्नू ने सभी स्टूडेंट्स को अपनी परीक्षाओं की तैयारी जारी रखने की सलाह दी है और कहा है कि स्टूडेंट्स ‘शार्ट नोटिस’ पर परीक्षाएं देने के लिए तैयार रहें। इग्नू ने स्टूडेंट्स से जून 2021 टर्म-ईंड-एग्जाम से सम्बन्धित अपडेट के लिए आफिशियल एवं अन्य वेबसाइट्स पर समय-समय पर विजिट करते रहने की अपील की है।

31 मई तक करें असाइनमेंट जमा

इग्नू ने जून टईई 2021 को स्थगित करने के साथ ही साथ असाइनमेंट, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, इंटर्नशिप रिपोर्ट, फील्ड वर्क जर्नल, डिजर्टेशन, आदि जमा कराने की आखिरी तारीख को भी बढ़ा दिया है। स्टूडेंट्स अब अपने असाइनमेंट और रिपोर्ट 31 मई तक जमा करा सकते हैं। दूसरी तरफ, कोविड-19 को देखते हुए इग्नू ने असाइनमेंट और रिपोर्ट जमा कराने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की। उम्मीदवार इग्नू की वेबसाइट पर दिये गये लिंक से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी असाइनमेंट और रिपोर्ट को ऑनलाइन जमा कराने के पेज पर जा सकते हैं।

इस लिंक कराएं असाइनमेंट और रिपोर्ट जमा

chat bot
आपका साथी