HTET Admit Card 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

By Arti YadavEdited By: Publish:Tue, 25 Dec 2018 02:10 PM (IST) Updated:Tue, 25 Dec 2018 02:10 PM (IST)
HTET Admit Card 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
HTET Admit Card 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
नई दिल्ली, जेएनएन। हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी) 2018 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने एचटीईटी के लिए आवेदन किए हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट htetonline.com पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट-2018) का आयोजन पांच और छह जनवरी 2019 को करेगा।

एचटीईटी की परीक्षा तीन लेवल में होगी। इसके तहत लेवल-1, लेवल-2 और लेवल 3 के एग्जाम लिए जाएंगे। लेवल वन का एग्जाम उन आवेदकों के लिए है जो पहली से पांचवी कक्षा तक पढ़ाना चाहते हैं, वहीं लेवल 2 उन टीजीटी टीचर के लिए है जो छठी से आठवीं कक्षा तक पढ़ाना चाहते हैं और लेवल 3 एग्जाम पीजीटी लेक्चरार के लिए है। गौरतलब है कि एचटीईटी एक टीचर्स एलिजिब्लिटी टेस्ट है जो हरियाणा के सरकारी और मान्यता प्राप्त स्कूलों में पढ़ाने के लिए पास करना जरूरी है।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट htetonline.com पर क्लिक करें। इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर Download Admit Card लिंक पर क्लिक करें। मांगी गई जानकारी दर्ज करके समिट बटन पर क्लिक करें। अंतिम चरण में स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा। उसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें।

chat bot
आपका साथी