DU की तीसरी कट ऑफ जारी, सभी कॉलेजों में खुले दाखिले के अवसर

DU की तीसरी कटऑफ लिस्ट जारी हो गई है। यहां के रामजस, हिंदू, केएमसी, एसजीटीबी खालसा और हंसराज कॉलेज में छात्रों के लिए अभी भी दाखिला खिड़की खुली हुई है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Mon, 11 Jul 2016 12:14 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jul 2016 01:03 PM (IST)
DU  की तीसरी कट ऑफ जारी, सभी कॉलेजों में खुले दाखिले के अवसर

नई दिल्ली । डीयू की तीसरी कटऑफ लिस्ट जारी हो गई है। इसमें अभी भी कैंपस कॉलेजों में 50 से 60 फीसद सीटें खाली हैं। डीयू के रामजस, हिंदू, केएमसी, एसजीटीबी खालसा और हंसराज कॉलेज में छात्रों के लिए अभी भी दाखिला खिड़की खुली हुई है।

कैंपस कॉलेजों ने जहां कट ऑफ में 0.25 से लेकर 1.25 फीसद की गिरावट आई है। वहीं आउट ऑफ कैंपस कॉलेजों की कट ऑफ में तीन फीसद तक की गिरावट देखने को मिली है। अब तीसरी कट ऑफ में 11 जुलाई से 13 जुलाई तक दाखिले होंगे। छात्र अपने प्री-एडमिशन रजिस्ट्रेशन का प्रिंट लेकर सभी ऑरिजनल डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन कराने कॉलेज पहुंचे।

डीयू दाखिला: पांच कटऑफ के बाद भी दाखिले का अवसर

डीयू के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में बीकॉम ऑनर्स में 97.25 फीसद जारी हुई है, इसमें पिछली कट ऑफ की तुलना में 0.25 फीसद की कटौती की गई है, जबकि इकोनॉमिक्स ऑनर्स में 0.5 फीसद की कटौती के साथ 97.25 फीसद कटौती जारी हुई है। ऐसे ही लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने अपनी कट ऑफ में 0.25 से लेकर 0.5 फीसद तक गिरावट की है। यहां बीकॉम में 97.25, जर्नलिज्म में 97.25, इंग्लिश ऑनर्स 97, इकोनॉमिक्स ऑनर्स 97 और पॉलिटिकल साइंस में 96.75 फीसद कट ऑफ जारी हुई है।

किरोड़ीमल कॉलेज में गणित ऑनर्स में दाखिला कट ऑफ 96 से 95.75 फीसद गई है। यहां बीकॉम और हिस्ट्री ऑनर्स में सीटें भर चुकी हैं। कॉलेज ने हिस्ट्री ऑनर्स की दूसरी कट ऑफ जारी नहीं की थी। रामजस कॉलेज में अपने यहां 0.75 से लेकर 1.75 फीसद की गिरावट कट ऑफ में की है।

यहां बीकॉम में दाखिला अब 95.5 फीसद और बीकॉम ऑनर्स में दाखिला 96.5 फीसद पर दिया जाएगा। कॉलेज के जूलॉजी, अंग्रेजी और बॉटनी ऑनर्स कोर्स में सीटें भर चुकी हैं। जबकि डीयू के आउट ऑफ कैंपस कॉलेज और महिला कॉलेजों की कट ऑफ में तीन फीसद तक की गिरावट है।


दिल्ली विश्वविद्यालय के डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. गुरप्रीत सिंह टुटेजा कहते हैं कि इस कट ऑफ में दाखिले के लिए जितनी गिरावट होनी थी हो चुकी। इसलिए छात्रों को जहां बेहतर विक्लप मिल रहा है या दाखिला मिल रहा है तो अपनी सीट पक्की कर लें। क्योंकि चौथी कट ऑफ में अधिकांश कॉलेजों के कोर्सेज में क्लोज्ड का बोर्ड लगा मिलेगा। उन्होंने कहा कि छात्र दाखिले के लिए अपना प्री-रजिस्ट्रेशन दाखिला प्रिंट कॉलेज लेकर पहुंचे।

chat bot
आपका साथी