CUET UG Phase 4 2022: सीयूईटी यूजी फेज 4 फर्स्ट डे की दूसरे स्लॉट की परीक्षा शुरू, यहां जानें फुल डिटेल्स

CUET UG 2022 फेज 4 परीक्षा एक कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा है। CUET 4वें परीक्षा का चरण 17 18 और 20 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा में लगभग 3.72 लाख उम्मीदवार उपस्थित होने वाले हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 17 Aug 2022 02:07 PM (IST) Updated:Wed, 17 Aug 2022 05:20 PM (IST)
CUET UG Phase 4 2022: सीयूईटी यूजी फेज 4 फर्स्ट डे की दूसरे स्लॉट की परीक्षा शुरू, यहां जानें फुल डिटेल्स
सीयूईटी यूजी फेज 4 के फर्स्ट डे की पहले स्लॉट की परीक्षा खत्म हो चुकी है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। CUET UG Phase 4 shift 2022: सीयूईटी यूजी फेज 4 के फर्स्ट डे की पहले स्लॉट की परीक्षा खत्म हो चुकी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) की ओर से आयोजित होने वाली यह परीक्षा का आज यानी कि 17 अगस्त, 2022 को पहला दिन है। इसके अनुसार, सुबह 9 बजे से शुरू होने वाली परीक्षा अभी कुछ समय पहले, दोपहर 12:15 बजे खत्म हो चुकी है। वहीं CUET परीक्षा दोपहर 3 बजे से शुरू हो चुकी है और यह 6:45 बजे तक होगी। वहीं पहले स्लॉट के एग्जाम खत्म होने के बाद स्टूडेंट्स का रिएक्शन भी सामने आ गए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं, कि कैसा था प्रश्नपत्र।

कशिश बंसल पहले शिफ्ट की परीक्षा में Mathematics, language test, general test and Business Studies.के लिए उपस्थित हुए। उनके अनुसार, कशिश ने मीडिया रिपोर्ट्स में बताया कि, गणित काफी कठिन था, हमें जिस प्रकार के प्रश्न मिले, उसके लिए 45 मिनट पर्याप्त नहीं थे। वहीं बिजनेस स्टडीज सेक्शन का पेपर आसान था। इस परीक्षा में पेपर खत्म होने के बाद भी मेरे पास 10-15 मिनट का समय बचा था।

उन्होंने आगे कहा था कि, कुछ ऐसे विषय थे जो एनसीईआरटी पाठ्यक्रम में नहीं थे, लेकिन सीयूईटी पाठ्यक्रम में शामिल थे, उन्होंने उन टॉपिक्स की तैयारी के लिए YouTube की मदद ली थी।

वहीं एक अन्य स्टूडेंट्स ऋषभ तिवारी ने मीडिया रिपोर्ट्स में कहा था कि, बिजनेस स्टडीज, अंग्रेजी, सामान्य परीक्षा और गणित के लिए उपस्थित हुए था। "पेपर मध्यम थे। कुछ प्रश्न कठिन थे लेकिन मैं समय पर समाप्त करने में सक्षम था। पवनी कंवल आज भौतिकी, जीव विज्ञान, अंग्रेजी और सामान्य परीक्षा के लिए उपस्थित हुईं थी। उनके मुताबिक,  “जीव विज्ञान और अंग्रेजी बेहद आसान थी। अगर, आपने ठीक से पढ़ा है कोई समस्या नहीं होगी।, हालांकि पवनी ने कहा कि भौतिकी का पेपर मध्यम था। 

बता दें कि CUET UG परीक्षा 2022 6 चरणों में आयोजित की जा रही है। इसके तहत, आज पांचवे चरण की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी