Bihar Forester & Forest Guard Exam Centre List 2020: बिहार फॉरेस्टर व फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के लिए सेंटर लिस्ट जारी, रोल नंबर के अनुसार करें चेक

Bihar Forester Forest Guard Exam Centre List 2020 बोर्ड ने इन परीक्षाओं के आयोजन के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सेंटर लिस्ट जारी कर दिया है। सीएसबीसी की वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार अपने रोल नंबर के अनुसार एग्जाम सेंटर व डिटेल एड्रेस की जांच कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 12:54 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 12:55 PM (IST)
Bihar Forester & Forest Guard Exam Centre List 2020: बिहार फॉरेस्टर व फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के लिए सेंटर लिस्ट जारी, रोल नंबर के अनुसार करें चेक
आधिकारिक वेबसाइट पर रोल नंबर के अनुसार उपलब्ध है सेंटर लिस्ट

Bihar Forester & Forest Guard Admit Card 2020: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBS) द्वारा बिहार पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर और 20 दिसंबर को किया जाना है। अब बोर्ड ने इन परीक्षाओं के आयोजन के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सेंटर लिस्ट जारी कर दिया है। सीएसबीसी की वेबसाइट पर जाकर, उम्मीदवार अपने रोल नंबर के अनुसार एग्जाम सेंटर व डिटेल एड्रेस की जांच कर सकते हैं। बता दें कि दोनों परीक्षाओं के लिए वेबसाइट पर अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

इन स्टेप से चेक करें अपना एग्जाम सेंटर

लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना एग्जाम सेंटर चेक करने के लिए, सबसे पहले सीएसबीसी की ऑफिशियल वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट सेक्शन में जाएं। अब आपको फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के लिए एग्जाम सेंटर का अलग-अलग दो लिंक दिखाई देगा। उम्मीदवार ने जिस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उससे संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां परीक्षा केंद्र के बारे में विवरण दिया गया है। उम्मीदवार अपने रोल नंबर के अनुसार, एग्जाम सेंटर का जिला, सेंटर का नाम, सेंटर कोड व डिटेल एड्रेस चेक कर सकते हैं।     

बता दें कि फॉरेस्ट गार्ड के लिए लिखित परीक्षा 16 दिसंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक दो शिफ्ट में आयोजित होगी। जबकि, फॉरेस्टर के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 20 दिसंबर को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक एक शिफ्ट में किया जाएगा। बोर्ड ने हाल ही में इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किए हैं। इन भर्तियों के तहत से बिहार फॉरेस्ट गार्ड के कुल 484 और बिहार फॉरेस्टर के कुल 236 रिक्त पद भरे जाने हैं।

chat bot
आपका साथी