Bihar BEd CET Admit Card 2023: 30 मार्च से डाउनलोड करें बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र

Bihar BEd CET Admit Card 2023 बिहार बीएड सीईटी का आयोजन 8 अप्रैल को किया जाना है। इस प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र 30 मार्च को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार परीक्षा तिथि तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 23 Mar 2023 11:58 AM (IST) Updated:Thu, 23 Mar 2023 11:58 AM (IST)
Bihar BEd CET Admit Card 2023: 30 मार्च से डाउनलोड करें बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र
Bihar BEd CET Admit Card 2023: बिहार बीएड सीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड आधिकारिक वेबसाइट, biharcetbed-lnmu.in पर।

एजुकेशन डेस्क। Bihar BEd CET Admit Card 2023: बिहार के बीएड कॉलेजों दाखिले के साथ-साथ शिक्षा शास्त्री कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 का आयोजन कर रहे ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा घोषित कार्यक्रम के मुताबिक आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र 30 मार्च 2023 से जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट, biharcetbed-lnmu.in से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को अपनी पंजीकृत लॉग-इन आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। उम्मीदवार अपना बिहार बीएड सीईटी एडमिट कार्ड 2023 परीक्षा तारीख तक 8 अप्रैल तक डाउनलोड कर सकेंगे।

यहां मिलेगा बिहार बीएड सीईटी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक

बता दें कि एलएनएमयू ने बिहार बीएड, शिक्षा शास्त्री दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी को शुरू की थी और आखिरी तारीख 15 मार्च थी। हालांकि, विलंब शुल्क के साथ उम्मीदवारों को 20 मार्च आवेदन का मौका दिया गया था। इसके बाद प्रवेश परीक्षा का आयोजन 8 अप्रैल को होना है, जिसमें सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र 30 मार्च को जारी किए जाएंगे।

Bihar BEd CET Admit Card 2023: बिहार बीएड एग्जाम पैटर्न

एलएनएमयू द्वारा जारी बिहार बीएड सीईटी 2023 नोटिफिकेशन के मुताबिक क्वेश्चन पेपर में 120 प्रश्न होंगे और उम्मीदवारों को दिए गए विकल्पों में सही का चुनाव करते हुए दी गई ओएमआर शीट पर मार्क करना होगा। बीएड के लिए जनरल इंग्लिश कॉम्प्रीहेंशन और शिक्षा शास्त्री के लिए जनरल संस्कृत कॉम्प्रीहेंशन के 15-15 प्रश्न होंगे। इसके अतिरिक्त, दोनों ही कोर्सेस के लिए जनरल हिंदी से 15, लॉजिकल और एनालिटिकल रीजनिंग से 25, जनरल अवेयरनेस से 40 और टीचिंग-लर्निंग इन्वार्यमेंट इन स्कूल्स से 25 प्रश्न पूछे जाएंगे। हर प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित है और गलत उत्तरों के लिए ऋणात्मक अंकन यानी निगेटिव मार्किंग नहीं है।

chat bot
आपका साथी