AP PolyCET 2020: पॉलीटेक्निकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, चेक करें नई डेट

AP PolyCET 2020पॉलीटेक्निकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार polycetap.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 10:03 AM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 10:03 AM (IST)
AP PolyCET 2020: पॉलीटेक्निकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, चेक करें नई डेट
AP PolyCET 2020: पॉलीटेक्निकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, चेक करें नई डेट

AP PolyCET 2020: स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग (State Board of Technical Education and Training, Andhra Pradesh) आंध्र प्रदेश ने आंध्र प्रदेश पॉलीटेक्निकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Andhra Pradesh Polytechnic Common Entrance Test, AP PolyCET 2020) के लिए आवेदन प्रक्रिया को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है। आवेदन जमा करने की तारीखों को बढ़ाकर अब 21 जुलाई, 2020 तक कर दिया गया है। ऐसे में जिन उम्मीदवरों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट polycetap.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं बता दें कि अभी तक परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लेटेस्ट अपडेट चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे। इसके अलावा अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का भी ध्यान रखें।    

पॉलीटेक्निकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट  परीक्षा के आवेदन फॉर्म भरने की शुरुआत 16 मार्च, 2020 से हुई थी। शेड्यूल के मुताबिक कैंड्डीटे्स को 21 अप्रैल 2020 तक का समय दिया गया था। इसके बाद 28 अप्रैल 2020 को परीक्षा होनी थी। लेकिन इसी दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रवेश परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया था। इसके साथ-साथ आवेदन की प्रक्रिया को भी आगे खिसका दिया गया था। संशोधित शेड्यूल के मुताबिक उम्मीदवार 15 मई तक आवेदन कर सकते थे। लेकिन अब इस तारीख को एक बार और आगे बढ़ा दिया है। ऐसे में जो उम्मीदवार आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाती है। उम्मीदवारों को दो घंटे के लिए 120 बहुविकल्पीय प्रश्नों का उत्तर देना होता है।

गौरतलब है कि इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को राज्य के इंजीनियरिंग, नॉन इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी के डिप्लोमा कोर्स में दाखिला मिलता है। 

chat bot
आपका साथी