Weekly Wrap-Up: बढ़त के साथ बंद हुए भारतीय बाजार

सप्ताह के पहले दिन भारतीय बाजार ने तेल की बढ़ती कीमतों के कारण भारतीय बाजार ने गिरावट दर्ज की। हालांकि अगले दिन बाजार ने बढ़त दर्ज की। इसके पीछे Larsen Toubro Hindustan Unilever और HDFC के भारी खरीद कारण रहा। (जागरण ग्राफिक्स)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Publish:Sat, 21 Jan 2023 08:41 PM (IST) Updated:Sat, 21 Jan 2023 08:41 PM (IST)
Weekly Wrap-Up: बढ़त के साथ बंद हुए भारतीय बाजार
Stock Market Weekly Wrap Up Indian markets closed with gains

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। पिछले दो सप्ताह की गिरावट के बाद यह सप्ताह भारतीय बाजार के लिए अच्छा रहा। बाजार ने आखिरी दिन बढ़त दर्ज की। Nifty 0.39% की बढ़त के साथ 18,027 के आंकड़े पर बंद हुआ, तो वहीं Sensex 0.59% की बढ़त के साथ 60,621 के आंकड़े को छुआ।

5paisa के साथ शुरू करें निवेश का सफर, विजिट करें-  https://bit.ly/3n7jRhX

सप्ताह के पहले दिन भारतीय बाजार ने तेल की बढ़ती कीमतों के कारण भारतीय बाजार ने गिरावट दर्ज की। हालांकि अगले दिन बाजार ने बढ़त दर्ज की। इसके पीछे Larsen & Toubro, Hindustan Unilever और HDFC के भारी खरीद कारण रहा। धीमी शुरूआत के बाद निवेशकों ने RBI द्वारा जारी रिपोर्ट ग्रॉस फिस्कल डेफिसिट के गिरने के कारण उत्साह दिखाया।

बुधवार को भारतीय बाजार ने दूसरे सेशन में बढ़त प्राप्त की। इस दिन एशियाई बाजारों के अच्छे शुरूआत व यूरोपीय बाजार के अच्छे प्रदर्शन ने भारतीय बाजार को भी प्रभावित किया। साथ ही इस दिन पिछले 6 महीने के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने भी भारतीय बाजार में उत्साह दिखाया।

गुरूवार को भारतीय बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। पॉवर सेक्टर व FMCG सेक्टर ने इस दिन गिरावट दर्ज की। बाजार पूरे दिन गिरावट की स्थिति में ही रहा। निवेशक, फॉरेन इंस्टीट्यूशनल निवेश के डर से बाजार से दूर रहे। तो वहीं सप्ताह का आखिरी दिन वैश्विक मंदी व आर्थिक सुस्ती की खबरों के बीच मिला जुला रहा व बाजार ने हल्की सुधार प्राप्त की।

अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो आज ही 5paisa.com पर जाएं और अपने निवेश के सफर को और भी बेहतर बनाएं। साथ ही DJ2100 - Coupon Code के साथ बनाइये अपना Demat Account 5paisa.com पर और पाएं ऑफर्स का लाभ।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3b1BKeX

(यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।)

 

chat bot
आपका साथी