25 साल में पहली बार पुणे फेस्टिवल में नहीं शामिल हुईं हेमामालिनी

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद सुरेश कलमाड़ी, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह की औपचारिक शुरुआत की।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 13 Sep 2016 03:11 AM (IST) Updated:Tue, 13 Sep 2016 03:20 AM (IST)
25 साल में पहली बार पुणे फेस्टिवल में नहीं शामिल हुईं हेमामालिनी

पुणे। 28वें पुणे फेस्टिवल की रंगारंग शुरुआत हुई। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद सुरेश कलमाड़ी, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह की औपचारिक शुरुआत की। पिछले 25 साल में यह पहली बार था जब अभिनेत्री, सांसद हेमामालिनी इस समारोह में शामिल नहीं हुई थीं।

यह महोत्सव हर साल गणेशोत्सव के एक पार्ट में सेलिब्रेट किया जाता है। इस बार अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा जाएगा। उदघाटन के दौरान अभिनेत्री मल्लिका शेरावत, अभिनेता शेखर सुमन, सूरज पंचोली और पूजा हेगड़े भी मंच पर मौजूद थे।

इस बार गणेश वंदना अरुंधती पटवर्धन, तेजस्वनी साठे, प्रचीती डांगे और ग्रुप की ओर से पेश की गई। उद्घाटन समारोह के दौरान 'कलरफुल फेस्टिवल ऑफ महाराष्ट्र' थीम से फोक डांस किया गया। साथ ही बाबा साहव आंबेडकर पर एक थीम गीत पेश किया गया। सबसे आखिर में अभिनेत्री वर्षा उसगांवकर की लावणी ने पूरे समा को रंगीन कर दिया।

नहीं शामिल हुई हेमामालिनी

पिछले 25 साल से यह फेस्टिवल अभिनेत्री हेमामालिनी की गणेश वंदना से शुरू होता रहा है। लेकिन दूसरी जगह व्यस्तता के कारण अभिनेत्री, सांसद हेमामालिनी इस बार फेस्टिवल में शामिल नहीं हो सकीं। आयोजकों ने कहा कि देश से बाहर होने के कारण हेमामालिनी उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हुई हैं।

फेस्टिवल के मीडिया कोऑर्डिनेटर दीपक बिदकर ने बताया कि, 'हेमा जी पिछले कई साल से फेस्टिवल में बैले परफॉर्म करती हैं। वे कई साल से इस फेस्टिवल का चेहरा रही हैं। उनकी कमी जरुर खल रही है, लेकिन वे देश से बाहर हैं इसलिए वे आ नहीं सकी।'

chat bot
आपका साथी