Lok Sabha Election 2024: पवार फैमिली में सियासी जंग, एक-दूसरे के लिए खिलाफ उतरीं ननद और भाभी; किसका पलड़ा भारी?

सुप्रिया सुले ने गुरुवार को महाराष्ट्र के पुणे जिले के बारामती संसदीय क्षेत्र से राकांपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार की पत्नी और बारामती से राकांपा उम्मीदवार सुनेत्रा पवार ने भी संभागीय आयुक्त कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इस बार के लोकसभा चुनाव में ननद भाभी आमने सामने हैं।

By Jagran NewsEdited By: Versha Singh Publish:Thu, 18 Apr 2024 01:40 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 02:05 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: पवार फैमिली में सियासी जंग, एक-दूसरे के लिए खिलाफ उतरीं ननद और भाभी; किसका पलड़ा भारी?
राकांपा नेता सुप्रिया सुले ने बारामती लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन

HighLights

  • बारामती लोकसभा सीट से सुप्रिया सुले ने दाखिल किया नामांकन
  • शिरूर लोकसभा सीट से अमोल कोल्हे ने दाखिल किया नामांकन
  • बारामती लोकसभा सीट पर 7 मई को होगा मतदान

पीटीआई, पुणे। लोकसभा चुनाव के चलते महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज है। महाराष्ट्र में इस समय सबसे हॉट सीट बारामती बन गई है, यहां ननद और भाभी के बीच मुकाबला होने जा रहा है। दोनों नेताओं ने आज नामांकन दोखिल कर दिया है।

सुप्रिया सुले ने आज (गुरुवार) पुणे जिले के बारामती संसदीय क्षेत्र से राकांपा (सपा) उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

पुणे जिले की शिरूर लोकसभा सीट से राकांपा (सपा) के उम्मीदवार अमोल कोल्हे ने भी सुले के बाद यहां काउंसिल हॉल में रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया है।

महाराष्ट्र: NCP-SCP की मौजूदा सांसद और बारामती से उम्मीदवार सुप्रिया सुले ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को NCP ने बारामती से NCP-SCP सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ मैदान में उतारा है। pic.twitter.com/hiedPdzbej— ANI_HindiNews (@AHindinews) April 18, 2024

बारामती सीट से ननद-भाभी आमने-सामने

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार की पत्नी और बारामती से राकांपा उम्मीदवार सुनेत्रा पवार ने संभागीय आयुक्त कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस दौरान महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले मौजूद रहे।

#WATCH | Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar's wife and NCP candidate from Baramati, Sunetra Pawar files her nomination papers at the Divisional Commissioner's office.

Maharashtra CM Eknath Shinde, Deputy CM Devendra Fadnavis, NCP leader Praful Patel and Union Minister Ramdas… pic.twitter.com/ZkeEKFnZeK— ANI (@ANI) April 18, 2024

दरअसल, बारामती से उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार अपनी ननद और शरद पवार की बेटी सांसद सुप्रिया सुले के सामने चुनाव लड़ने जा रही हैं। आज नामांकन दाखिल करने से पहले महायुति उम्मीदवार सुनेत्रा पवार ने अपने पति और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ पुणे में श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर में पूजा-अर्चना भी की थी।

सुप्रिया सुले ने भी दाखिल किया नामांकन 

सुले द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने के समय कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट और विश्वजीत कदम सहित अन्य लोग मौजूद थे।

बारामती से मौजूदा सांसद और राकांपा (सपा) प्रमुख शरद पवार की बेटी सुले का मुकाबला महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से है।

अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी की उम्मीदवार सुनेत्रा पवार भी गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

बारामती लोकसभा सीट पर 7 मई को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस का ‘राहुलयान’ लॉन्च ही नहीं हुआ, केरल में राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर निशाना

यह भी पढ़ें- Bengaluru: यूट्यूबर को वीडियो रिकॉर्ड करने के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार, झूठा दावा करने का लगा आरोप

chat bot
आपका साथी