नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड: सीबीआइ को सम्रुद्र में हथियार खोजने की मिली मंजूरी

अंधविश्वास के खिलाफ समाज को जागृत करने वाले नरेंद्र अच्युत दाभोलकर हत्या मामले में सीबीआइ को हथियारों की खोज करने की मंजूरी मिल गई है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 09 Aug 2019 03:23 PM (IST) Updated:Fri, 09 Aug 2019 03:23 PM (IST)
नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड: सीबीआइ को सम्रुद्र में हथियार खोजने की मिली मंजूरी
नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड: सीबीआइ को सम्रुद्र में हथियार खोजने की मिली मंजूरी

पुणे, एएनआइ। नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले में सीबीआइ ने आज पुणे अदालत को सूचित किया कि उसे दाभोलकर की हत्या के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार के लिए समुद्र में खोज करने की सभी मंजूरी मिल गई है। सीबीआइ ने अदालत के समक्ष यह भी उल्लेख किया कि अभी बरसात की वजह से जल स्तर ऊंचा है और जल स्तर में कमी होते ही वे खोज शुरू कर देंगे।

कौन थे दाभोलकर

नरेंद्र अच्युत दाभोलकर पेशे से डॉक्टर थे। अंधविश्वास के खिलाफ समाज को जागृत करने का काम भी करते थे। इस क्रम में उन्होंने 1989 में महाराष्ट्र अंधविश्वास निर्मूलन समिति भी बनाई थी जिसके वो अध्यक्ष थे। सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे दाभोलकर कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी थी। 20 अगस्त 2013 को पुणे में जब वो मॉर्निंग वॉक पर निकले थे तब उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

दाभोलकर हत्या मामले की जांच सीबीआइ और सीआइडी कर रहे हैं। हाईकोर्ट दाभोलकर के परिवार की याचिका पर सुनवाई कर रहा है। जांच एजेंसियों के मुताबिक लंकेश की हत्या में आरोपित शरद कालसकर ने गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कुबूल किया है कि वह दाभोलकर की हत्या से भी जुड़ा हुआ है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी