'खिचड़ी घोटाले' में शिवसेना (यूबीटी) के लोकसभा उम्मीदवार की बढ़ीं मुश्किलें, ED ने पूछताछ के लिए जारी किया नया समन

ED summon in Khichdi Scam ईडी ने Covid​​-19 के दौरान प्रवासियों को खिचड़ी के वितरण में कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उद्धव गुट के नेता अमोल कीर्तिकर को नया समन जारी किया है। एजेंसी कथित खिचड़ी घोटाले में हुए कुछ वित्तीय लेनदेन के संबंध में अमोल कीर्तिकर से पूछताछ करना चाहती है जिसके लिए उन्हें 8 अप्रैल को बुलाया गया है।

By Mahen Khanna Edited By: Mahen Khanna Publish:Fri, 29 Mar 2024 02:50 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 02:50 PM (IST)
'खिचड़ी घोटाले' में शिवसेना (यूबीटी) के लोकसभा उम्मीदवार की बढ़ीं मुश्किलें, ED ने पूछताछ के लिए जारी किया नया समन
ED summon in Khichdi Scam खिचड़ी स्कैम में ईडी की कार्रवाई तेज।

एजेंसी, मुंबई। ED summon in Khichdi Scam शिवसेना (यूबीटी) के लोकसभा उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर की मुश्किलें बढ़तीं दिख रही हैं। ईडी ने Covid​​-19 के दौरान प्रवासियों को 'खिचड़ी' के वितरण में कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अमोल को नया समन जारी किया है। 

8 अप्रैल को ईडी के सामने पेश होने को कहा

कीर्तिकर को 8 अप्रैल को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। उन्हें पहली बार 27 मार्च को पेश होने के लिए कहा गया था, जिस दिन उनकी पार्टी ने मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से चुनाव लड़ने के लिए उनके नाम की घोषणा की थी। उनकी कानूनी टीम ने पिछली बार उनकी आधिकारिक व्यस्तताओं का हवाला देते हुए समन को स्थगित करने की मांग की थी।

शिंदे गुट में हैं कीर्तिकर के पिता

अमोल कीर्तिकर के पिता और वरिष्ठ राजनेता गजानन कीर्तिकर अब शिवसेना के एकनाथ शिंदे (महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री) गुट के साथ हैं और इसी सीट से मौजूदा सांसद भी हैं। सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी कथित 'खिचड़ी' घोटाले में हुए कुछ वित्तीय लेनदेन के संबंध में अमोल कीर्तिकर से पूछताछ करना चाहती है।

संजय राउत के भाई से भी हो चुकी पूछताछ

ईडी ने इस साल की शुरुआत में इस मामले में शिवसेना (यूबीटी) गुट के एक पदाधिकारी सूरज चव्हाण को गिरफ्तार किया था। इस मामले में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट के नेता संजय राउत के छोटे भाई संदीप राउत से भी पूछताछ की गई थी।
मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की एक एफआईआर से निकला है। 
chat bot
आपका साथी