देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल में विपक्षी नेताओं के फोन टैपिंग के मामलों की होगी जांच

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आरोप लगाया कि देवेंद्र फडणवीस ने विपक्षी नेताओं के फोन टैप करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 07:39 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 12:42 AM (IST)
देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल में विपक्षी नेताओं के फोन टैपिंग के मामलों की होगी जांच
देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल में विपक्षी नेताओं के फोन टैपिंग के मामलों की होगी जांच

मुंबई, प्रेट्र। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आरोप लगाया कि देवेंद्र फडणवीस ने विपक्षी नेताओं के फोन टैप करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया। उन्‍होंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

साइबर सेल को जांच करने का आदेश 

इस मौके पर अनिल देशमुख ने कहा कि पुलिस के साइबर सेल को उन विपक्षी नेताओं के फोन टैपिंग की शिकायतों की जांच करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार उन अधिकारियों को भी ढूंढने की कोशिश कर रही है, जिन्हें कथित तौर पर स्नूपिंग सॉफ्टवेयर का अध्ययन करने के लिए इजराइल भेजा गया था। देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल को पिछली सरकार के दौरान आए जासूसी/फोन टैपिंग की विभिन्न शिकायतों पर कार्रवाई करने को कहा गया है। यह पूछताछ विपक्षी नेताओं की जासूसी की शिकायतों विशेषकर सरकार (महाराष्ट्र विकास अघाड़ी) के गठन के बाद की जा रही है।

नौ स्‍थानों पर खुली रहेंगी दुकानें 

शहर में 27 जनवरी से चौबीसों घंटे खुले रहने वाले मॉल, मल्टीप्लेक्स और दुकानों की अनुमति देने वाली 'मुंबई 24 घंटे' नीति के लिए पुलिस की तैनाती के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि शहर के पुलिस आयुक्त अतिरिक्त तैनाती के लिए एक प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि फैसला उस प्रस्ताव के अनुसार लिया जाएगा। नौ आवासीय क्षेत्रों में स्थानों की पहचान की जा रही है, जहां मॉल और मिल परिसरों में 24 घंटे दुकानें और भोजनालयों के खुले रहने की संभावना है।

यदि निजी प्रतिष्ठानों को पुलिस सुरक्षा की आवश्यकता होती है, तो उन्हें इसके लिए भुगतान करना होगा। देशमुख ने यह भी कहा कि राज्य पुलिस में आठ हजार नए पदों पर नियुक्ति होगी। पवार, देशमुख और राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मुंबई में राज्य सचिवालय में इस मामले की समीक्षा बैठक की।

पिछले दिनों महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की गठबंधन वाली सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि शिवसेना की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार को 'मातोश्री' (उद्धव ठाकरे के निवास) से नहीं, बल्कि 'दिल्ली के मातोश्री' से नियंत्रित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी