Drugs Case: पिछले 3 महीने में दर्ज हुए 30 नए मामले, 92 गिरफ्तार- एनसीबी

Drugs Case ड्रग्स मामले में बीते 3 माह में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने 92 लोगों को गिरफ्तार किया है 30 नए मामले दर्ज किए हैं। ये जानकारी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने दी है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 07:49 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 09:06 AM (IST)
Drugs Case: पिछले 3 महीने में दर्ज हुए 30 नए मामले, 92 गिरफ्तार- एनसीबी
ड्रग्स मामले में पिछले 3 महीनों में NCB ने 92 लोगों को किया गिरफ्तार

मुंबई, एएनआइ। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के अनुसार ड्रग्स मामले (Drugs Case) में पिछले 3 महीनों में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने 92 लोगों को गिरफ्तार किया है 30 नए मामले दर्ज किए हैं। एनसीबी मुंबई और गोवा में ड्रग रैकेटर्स के खिलाफ भी शिकंजा कस रही है। 

 गौरतलब है कि सिंथेटिक ड्रग मेफ्रेडोन यानी एमडी रखने के आरोप में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार 1 जनवरी को तीन ड्रग पैडलर्स को गिरफ्तार किया है। एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार रात अंधेरी और कुर्ला इलाके में छापे के दौरान सिंथेटिक ड्रग्स के साथ तीन पैडलर्स को गिरफ्तार किया गया है। 

पिछले कुछ महीनों से एनसीबी ने देश के कई हिस्सों में ड्रग्स पैडलर्स पर अपना शिकंजा कसा है। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ड्रग्स से जुड़े दो मामलों की भी जांच में जुटी हुई है। एनसीबी ने ड्रग्स संबंधी अपनी जांच के तहत बीते कुछ महीनों में कई शीर्ष अभिनेताओं से भी पूछताछ की है।

 30 दिसंबर को भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बड़ी मात्रा में चरस जब्त की थी। बता दें कि प्रतिबंधित ड्रग्स के तार कश्मीर से जुड़े बताये गए हैं। एनसीबी ने इसके अलावा काफी मात्रा में गांजा (मारिजुआना) भी जब्त किया है। इसे लेकर मुंबई में एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है। 

28 दिसंबर को भी एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने एक ऑपरेशन को अंजाम देते हुए ड्रग पैडलर अशरफ मुस्तफा शाह नामक व्यक्ति से चार किलो चरस जब्त की थी। इस संबंध में ठाणे के वागले एस्टेट में शाह के घर पर छापेमारी भी की गई थी, जहां से एनसीबी की टीम ने 11 किलो गांजा भी जब्त किया था। वानखेड़े ने बताया कि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि जब्त की गई चरस का संबंध जम्मू और कश्मीर से है और ऐसा अनुमान है कि इसकी सप्लाई मुंबई होने वाली थी। ड्रग तस्करों के लिंक के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस संबंध में जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी