Mumbai Weather Updates: मुंबई की बारिश ने बढ़ायी लोगों की मुश्किलें, सड़कों पर लगा लंबा जाम

Mumbai Weather Updates मुंबई में लगातार हो रही बारिश ने मुंबईवासियों की मुश्किल बढ़ा दी है अत्‍याधिक बारिश होने के कारण के कारण नवी मुंबई के वाशी इलाके में लंबा जाम लगा हुआ है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 11:04 AM (IST)
Mumbai Weather Updates:  मुंबई की बारिश ने बढ़ायी लोगों की मुश्किलें, सड़कों पर लगा लंबा जाम
Mumbai Weather Updates: मुंबई की बारिश ने बढ़ायी लोगों की मुश्किलें, सड़कों पर लगा लंबा जाम

मुंबई, एएनआइ। मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया है, जिससे लोगों की काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। यहांं के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। यह सिलसिला पिछले कई दिनों से जारी है। जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया है। मुंबई के दादर इलाके में भी काफी ज्‍यादा पानी भरा हुआ है तो वहीं नवी मुंबई के वाशी इलाके में बारिश के बाद सड़कों पर यातायात जाम हो गया।

 गौरतलब है कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार को तेज बारिश होने की संभावना है जबकि मध्य और पश्चिमी मुंबई के कई इलाकों में बारिश शुरु भी हो गई है। दादर, अंधेरी, सायन, कुर्ला, हिंदमाता, सायन में इस वक्त तेज बारिश हो रही है और घुटनों तक पानी भर गया है। ये मुंबई के वो निचले इलाके हैं, जहां बारिश हर साल कहर बरपाती है। सबसे पहले पानी भराव का सिलसिला इन्हीं निचले इलाकों से शुरु होता है।

#WATCH Parts of Mumbai face massive waterlogging after heavy rainfall in the region. Visuals from Dadar. pic.twitter.com/aNxraFlRem

— ANI (@ANI) July 27, 2020
  सब-वे में भी पानी भर गया है। मुंबई के बहुत से इलाके ऐसे हैं जहां कई दिनों से तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि मानसूनी सीजन होने के कारण ये क्रम अभी ऐसे ही जारी रहेगा। तेज बारिश के कारण मुंबई के किंग सर्किल में तो कई दिनों से पानी भरा हुआ है, जिससे लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ गयी है, सड़कों पर यातायात की समस्‍या भी सामने आ रही है।  कुछ दिन पहले भी मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, पालघर और महाराष्ट्र के अन्य तटीय जिलों में 'भारी से बहुत भारी' बारिश होने का अनुमान जताते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया था।  
मौसम विभाग ने शनिवार को हाइटाइड ( High tide) की आशंका के मद्देनजर चेतावनी जारी की थी। मौसम विभाग का अनुमान था कि दिन में 3 बजकर 28 मिनट पर समुद्र में 4.47 मीटर ऊंची लहरें उठेंगी। जिसे देखते हुए बीएमसी ने भी लोगों को समुद्री किनारों से दूर रहने की सलाह दी थी। 
chat bot
आपका साथी