बेटे का दोस्त ही बना गोल्ड मैन का काल

'गोल्ड मैन' के नाम से मशहूर पुणे के व्यापारी दत्ता फुगे की हत्या मात्र डेढ़ लाख रुपयों के विवाद में उसके बेटे को दोस्तों ने ही कर दी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 17 Jul 2016 06:05 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jul 2016 06:12 AM (IST)
बेटे का दोस्त ही बना गोल्ड मैन का काल

मुंबई, राज्य ब्यूरो। 'गोल्ड मैन' के नाम से मशहूर पुणे के व्यापारी दत्ता फुगे की हत्या मात्र डेढ़ लाख रुपयों के विवाद में उसके बेटे को दोस्तों ने ही कर दी। इस मामले में अब तक पांच लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

गुरुवार की रात मारे गए दत्ता फुगे के 21 वर्षीय बेटे शुभम फुगे ने पुलिस को बताया कि घटना की रात करीब 10 बजे उसका एक दोस्त अतुल मोहिते उसे और उसके पिता दत्ता फुगे को जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए बुलाने आया। शुभम यह बात अपने पिता को बताना भूल गया। कुछ समय बाद फिर अतुल ने शुभम की मां सीमा के मोबाइल पर फोन कर शुभम से बात की और उसे अपने पिता के साथ आने को कहा। 48 वर्षीय दत्ता फुगे ने अतुल से स्वयं आकर उसे ले जाने के लिए कहा और अपनी गाड़ी शुभम को देकर उसे 10 पैकेट बिरयानी एवं सिगरेट के दो पैकेट लेकर पार्टी स्थल पर पहुंचने को कहा। अतुल खुद आकर दत्ता को अपने साथ ले गया। जबकि शुभम अपने एक दोस्त रोहन पांचाल के साथ बिरयानी पैक करवाने बाजार चला गया। कुछ समय बाद जब शुभम और रोहन बिरयानी लेकर निर्धारित स्थल पर पहुंचे तो उन्होंने अपने ही दोस्तो को पिता की पिटाई करते देखा। डर के मारे दोनों ने चिल्लाना शुरू किया तो हमलावर भाग गए। लेकिन तब दत्ता फुगे अंतिम सांसे गिन रहे थे। उनपर लाठी, सरिया, चाकू और पत्थरों से हमला किया गया था।

शुभम ने पुलिस कंट्रोल रूम फोन करके पुलिस को बुलाया। पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका की सभासद रह चुकीं उसकी मां सीमा भी घटनास्थल पर पहुंची। लेकिन तब तक दत्ता फुगे की मृत्यु हो चुकी थी। बताया जाता है कि फुगे की हत्या करनेवाले शुभम के दोस्त उसके पिता से पैसों के लेनदेन को लेकर नाराज थे। फुगे को करीब डेढ़ लाख रुपए उसके एक दोस्त को वापस करने थे। बता दें कि फुगे चिटफंड का कारोबार करता था। अब तक इस मामले में पांच आरोप पकड़े जा चुके हैं। लेकिन फुगे को घर से बुलाकर ले जानेवाला अतुल मोहिते अभी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। बता दें कि कुछ वर्ष पहले दत्ता फुगे 1.27 करोड़ की सोने की शर्ट पहनने के कारण चर्चा में आए थे। तभी से उन्हें 'गोल्ड मैन' के नाम से जाना जाने लगा था।

chat bot
आपका साथी