Faraz Malik : NCP नेता नवाब मलिक के बेटे के खिलाफ FIR, वीजा बनवाने के लिए फेक दस्तावेज इस्तेमाल करने का आरोप

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP के नेता नवाब मलिक के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फराज मलिक पर आरोप है कि उन्होंने वीजा आवेदन के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था। ( फाइल फोटो)

By Preeti GuptaEdited By: Publish:Wed, 18 Jan 2023 11:03 AM (IST) Updated:Wed, 18 Jan 2023 11:03 AM (IST)
Faraz Malik : NCP नेता नवाब मलिक के बेटे के खिलाफ FIR, वीजा बनवाने के लिए फेक दस्तावेज इस्तेमाल करने का आरोप
फराज मलिक के खिलाफ मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया है।

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP के नेता नवाब मलिक के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फराज मलिक के खिलाफ फर्जी वीजा मामले में कुर्ला थाने में मामला दर्ज किया गया है। फराज मलिक पर आरोप है कि उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी के खिलाफ वीजा आवेदन के साथ कथित रूप से फर्जी दस्तावेज जमा किए थे। विदेशियों के क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) ने जांच के दौरान पाया कि फराज मलिक और उनकी पत्नी हेमलीन द्वारा जमा किए गए दस्तावेज फर्जी थे। इसके बाद एफआरआरओ ने इसके बारे में कुर्ला पुलिस को सूचित किया था।

बीजेपी नेता ने ट्वीट कर कसा तंज

बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने ट्वीट कर फराज मलिक पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि दूसरों का फर्जीवाड़ा बताने वाले , खुद कितने फर्ज़ी हैं । तो वहीं उन्होंने जानकारी देते हुए लिखा कि मुंबई पुलिस ने मियाँ नवाब मलिक के बेटे फराजमलिक के खिलाफ दूसरी पत्नी हैमलीन के वीज़ा आवेदन के लिए बनाए गए फर्जी दस्तावेजों के लिए एफआईआर दर्ज की है, जो फ्रांसीसी निवासी हैं।

भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं सहित केस दर्ज

प्राथमिक सूचना के आधार पर पुलिस ने मंगलवार देर रात फराज मलिक और उनकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 465 (जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), सहित विभिन्न भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारी ने कहा कि उनके खिलाफ 471 (एक जाली दस्तावेज़ को वास्तविक के रूप में उपयोग करना) और 34 (सामान्य इरादा) और विदेशी अधिनियम के प्रावधान के तहत केस दर्ज किया गया है। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और मामले की जांच आगे जारी है।

यह भी पढ़े: Fact Check: उत्तर प्रदेश में थिएटर मालिकों ने पठान फिल्म को दिखाने से नहीं किया इनकार, पोस्ट फर्जी है

न्यायिक हिरासत में पूर्व मंत्री

प्रवर्तन निदेशालय ने नवाब मलिक को पिछले साल फरवरी में भूमि सौदे से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। जिसमें भगोड़ा गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगी शामिल थे। हालांकि पूर्व मंत्री अभी न्यायिक हिरासत में हैं। नवाब मलिक अपनी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भी थे। वह अपनी गिरफ्तारी से पहले खबरों में थे क्योंकि उन्होंने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए थे।

यह भी पढ़े: Budget 2023: आम चुनाव से पहले अंतिम पूर्ण बजट में मिडिल क्लास को टैक्स राहत की उम्मीद

chat bot
आपका साथी