Lok Sabha Election 2024: एकनाथ शिंदे ने जारी की शिवसेना के 8 उम्मीदवारों की लिस्ट, कोल्हापूर में संजय और शाहू महाराज के बीच टक्कर

Shiv Sena Candidates List महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता वाली शिवसेना ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने आठ उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। एकनाथ शिंदे द्वारा बुधवार देर रात डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार के साथ तीन घंटे से अधिक समय तक बैठक करने के बाद सूची की घोषणा की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Narender Sanwariya Publish:Thu, 28 Mar 2024 08:22 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 08:32 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: एकनाथ शिंदे ने जारी की शिवसेना के 8 उम्मीदवारों की लिस्ट, कोल्हापूर में संजय और शाहू महाराज के बीच टक्कर
Lok Sabha Election 2024: एकनाथ शिंदे ने जारी की शिवसेना के 8 उम्मीदवारों की लिस्ट (File Photo)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपनी पार्टी शिवसेना के उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी की। आठ प्रत्याशियों की इस सूची में सिर्फ रामटेक क्षेत्र का एक प्रत्याशी बदला गया है, बाकी पुराने सांसदों को ही टिकट दिया गया है।

कोल्हापूर में संजय और शाहू महाराज के बीच टक्कर

एकनाथ शिंदे ने दक्षिण-मध्य मुंबई से राहुल शेवाले, शिरडी से सदाशिव लोखंडे, बुलढाणा से प्रतापराव जाधव, हिंगोली से हेमंत पाटिल, मावल से श्रीरंग बारणे, हातकडंगले से धैर्यशील माने एवं कोल्हापुर से संजय मांडलिक को फिर से मैदान में उतारा है। कोल्हापूर में शिवसेना के संजय की कांग्रेस के शाहू छत्रपती महाराज के बीच टक्कर होगी।

विधायक राजू पारवे को मिला टिकट

रामटेक संसदीय क्षेत्र से इस बार उन्होंने कृपाल तुमाने के स्थान पर उसी क्षेत्र की एक विधानसभा सीट से विधायक राजू पारवे को टिकट दिया है। राजू पारवे बुधवार को ही भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी के साथ अपना नामांकन भर चुके हैं।

महागठबंधन सीटों की घोषणा बाकी

माना जा रहा है कि एकनाथ शिंदे के हिस्से में महायुति की 13 से 14 सीटें आ सकती हैं। अभी भाजपा, शिवसेना शिंदे गुट एवं राकांपा अजीत गुट की महायुति (महागठबंधन) के बीच बंटी सीटों की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन दो दिन पहले ही अजीत पवार ने कहा था कि सीट बंटवारे का 99 प्रतिशत काम हो चुका है। माना जा रहा है कि एक-दो दिन में यह गठबंधन अपनी सीटों की घोषणा कर देगा।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: CM शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए गोविंदा, कहा- 14 साल 'वनवास' के बाद फिर हुई वापसी

chat bot
आपका साथी