शीना वोरा हत्याकांड में सरकारी गवाह बना ड्राइवर श्यामवर राय

शीना वोरा हत्याकांड में सोमवार को विशेष सीबीआई अदालत ने इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व कार चालक श्यामवर राय को वायदा माफ गवाह बना लिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 21 Jun 2016 06:22 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jun 2016 06:31 AM (IST)
शीना वोरा हत्याकांड में सरकारी गवाह बना ड्राइवर श्यामवर राय

मुंबई, राज्य ब्यूरो। चर्चित शीना वोरा हत्याकांड में सोमवार को विशेष सीबीआई अदालत ने इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व कार चालक श्यामवर राय को वायदा माफ गवाह बना लिया। विशेष न्यायाधीश एच.एस.महाजन ने राय की ओर से क्षमादान के लिए दी गई अर्जी को भी स्वीकार कर लिया है।

24 अप्रैल 2012 को स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी ने अपनी ही बेटी शीना वोरा की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में इंद्राणी का पूर्व पति संजीव खन्ना एवं कार चालक श्यामवर राय ने भी उसका साथ दिया था। राय ने मुंबई के निकट रायगढ़ के जंगल में शीना की लाश जलाने एवं उसे दफनाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। राय इस मामले में गिरफ्तार होनेवाला पहला अभियुक्त था। पिछले साल अगस्त में किसी और मामले में उसकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान शीना वोरा हत्याकांड का खुलासा हुआ था। श्यामवर राय तभी से न्यायिक हिरासत में है। ठाणे जेल बंद राय ने पिछले महीने 11 मई को दो पृष्ठों का पत्र लिखकर अदालत से वायदा माफ गवाह बनने की इच्छा जताई थी। जज ने इस मामले की जांच कर रही सीबीआई से उसकी राय पूछी थी। विगत छह जून को सीबीआई ने भी राय को सरकारी गवाह बनाना स्वीकार कर लिया ।

सीबीआई की अनापत्ति मिलने के बाद आज विशेष न्यायाधीश महाजन ने राय से कहा कि इस मामले में तुम जो भी जानते हो

, तुमने क्या क्या, औरों ने क्या किया, तुम्हें इस बारे में सच बोलना होगा। इसका जवाब राय ने हां में दिया। जज के यह कहने पर कि उसे शीना वोरा हत्याकांड में अपनी और अन्य लोगों की भूमिकाएं स्पष्ट करनी होंगी। राय ने इस पर भी सहमति जाहिर की। इसके बाद ही जज महाजन ने श्यामवर राय को सरकारी गवाह बनाए जाने के निर्देश दिए। जज न राय की क्षमादान की अर्जी को भी स्वीकार करते हुए उसे इस मामले में माफी देना स्वीकार कर लिया । सीबीआई सूत्रों का कहना है कि जज के इस निर्देश के बाद राय अब इस मामले में गवाह है, न कि आरोपी। इस मामले में उसे जल्द ही रिहा किया जा सकता है। जबकि उसके सरकारी गवाह बनने के बाद हत्याकांड की मुख्य साजिशकर्ता इंद्राणी मुखर्जी, उसके सहयोगी पूर्व पति संजीव खन्ना एवं वर्तमान पति पीटर मुखर्जी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। क्योंकि अपराध में शामिल रहे श्यामवर राय की गवाही उन पर लग रहे आरोपों को और पुष्ट करेगी।

chat bot
आपका साथी