Maharashtra: भाजपा नेता मोहित भारतीय ने नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

Maharashtra भाजपा नेता मोहित भारतीय ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ मुंबई पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही उन्होंने नवाब के विरुद्ध मुंबई उच्च न्यायालय में 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा भी दर्ज कराया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 08:13 PM (IST)
Maharashtra: भाजपा नेता मोहित भारतीय ने नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
भाजपा नेता ने नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। महाराष्ट्र में भाजपा नेता मोहित भारतीय ने शनिवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ मुंबई पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही, उन्होंने नवाब के विरुद्ध मुंबई उच्च न्यायालय में 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा भी दर्ज कराया है। नवाब मलिक ने आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद आरोप लगाया था कि दो अक्टूबर को क्रूज कार्डेलिया से आठ के बजाय 11 लोगों को हिरासत में लिया गया था। तीन लोगों को बाद में किसी भाजपा नेता का फोन आने के बाद छोड़ दिया गया। उनके अनुसार, छोड़े गए लोगों में भाजपा नेता मोहित भारतीय का साला भी था। मलिक ने मोहित भारतीय का नाम न लेते हुए उन पर इशारों में कई आरोप लगाए थे। उन्हीं आरोपों के आधार पर मोहित भारतीय ने मुंबई पुलिस में नवाब मलिक के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है और उन पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। मोहित ने इस शिकायत की प्रति मुंबई के पुलिस आयुक्त को भी भेजी। इसके अलावा उन्होंने नवाब मलिक के विरुद्ध मुंबई उच्च न्यायालय में 100 करोड़ रुपयों का मानहानि का दावा भी किया है। 

गौरतलब है कि राकांपा के प्रवक्ता व महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने शुक्रवार को कहा कि विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में वह समीर वानखेड़े की भाजपा नेताओं के साथ साठगांठ का सबूतों के साथ पर्दाफाश करेंगे। नवाब मलिक ने कहा कि यह मामला आर्यन की जमानत के साथ खत्म नहीं होता है। यह मामला तो समीर वानखेड़े की नौकरी जाने व फर्जीवाड़े में उन पर होने वाली कानूनी कार्रवाई के साथ खत्म होगा। मलिक ने कहा कि यदि ठीक से तथ्य रखा जाए तो आर्यन खान का मामला उच्च न्यायालय अपने आप रद कर देगा। लेकिन एनसीबी को उन सभी मामलों की गहराई से जांच करनी चाहिए, जिनमें समीर वानखेड़े ने लोगों को जबरन जेल में रखा। कुछ दिन पहले संजय राउत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि नवाब मलिक ने इंटरवल तक की फिल्म दिखा दी है। उसके बाद की फिल्म मैं दिखाऊंगा। इस संबंध में पूछे जाने पर मलिक ने कहा कि आर्यन की जमानत के साथ इस पिक्चर का इंटरवल हुआ है। आगे की फिल्म भी मैं ही दिखाऊंगा। 

chat bot
आपका साथी