मुंबई के तीन युवाओं ने अपनाया किकी चैलेंज, पुलिस ने किया गिरफ्तार; मिली अनोखी सजा

किकी चैलेंज अपनाने पर मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किए तीन युवा दी ये अनोखी सजा।

By BabitaEdited By: Publish:Fri, 10 Aug 2018 11:07 AM (IST) Updated:Fri, 10 Aug 2018 12:22 PM (IST)
मुंबई के तीन युवाओं ने अपनाया किकी चैलेंज, पुलिस ने किया गिरफ्तार; मिली अनोखी सजा
मुंबई के तीन युवाओं ने अपनाया किकी चैलेंज, पुलिस ने किया गिरफ्तार; मिली अनोखी सजा

मुंबई, एजेंसी। आजकल किकी चैलेंज इंटरनेट पर छाया हुआ है और इसकी ओर आकर्षित हो रहे युवा इस जोखिम भरे चैलेंज को चुनौती मानकर इसे करने से बाज नही आ रहे हैं। जबकि पुलिस प्रशासन बार-बार चेतावनी दे रहा है कि इस जोखिम भरे चैलेंज को न अपनायें। 

अभी हाल ही में मुंबई में किकी चैलेंज को लेने के लिए तीन युवाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया और उन्हें  एक अनोखी सजा भी दे दी। ये तीनों लोग एक निजी यू-ट्यूब चैनल से जुड़े हुए हैं। उनके नाम निशांत राजेंद्र शाह (20), धु्रव अनिल शाह (23) और श्याम राजकुमार शर्मा (24) हैं।

इन युवकों ने यूटयूब पर जो वीडियो अपलोड किया है उसमें इनमें से एक युवा किकी-चैलेंज डांस करता नजर आ रहा है है जबकि दो उसे चलती ट्रेन से शूट करते हैं। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने एक एम्बुलेंस के मालिक की मदद से लड़कों को ट्रैक किया, क्योंकि इस वीडियो में ये एम्बुलेंस भी नजर आ रही थी। विरार आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि इन युवकों पर रेलवे अधिनियम की धारा 145 (बी), 147 और 156 के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक अन्य अधिकारी के अनुसार, ये तीनों गिरफ्तार होने के बाद बहुत रोये पर अपराध तो अपराध है।

रेलवे अदालत ने इन तीनों युवकों को एक अनोखे तरीके से दंडित किया है उन्हें कहा गया कि वो सजा के रूप में सप्ताह में तीन बार वसई रेलवे स्टेशन की सफाई करेंगे और लोगों को किकी चैंलेंज के खतरों के प्रति जागरुक करेंगे जिससे कोई इस खतरनाक चैलेंज को भविष्य में न अपनाये।

chat bot
आपका साथी