मोदी-उद्धव में नहीं हुई मुलाकात

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर हरकिशनदास अस्पताल के उद्घाटन के सिलसिले में शनिवार को मुंबई में

By Edited By: Publish:Sun, 26 Oct 2014 12:11 AM (IST) Updated:Sat, 25 Oct 2014 11:31 PM (IST)
मोदी-उद्धव में नहीं हुई मुलाकात

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर हरकिशनदास अस्पताल के उद्घाटन के सिलसिले में शनिवार को मुंबई में थे। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में इस बात की उत्सुकता थी कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ उनकी मुलाकात होती है या नहीं? लेकिन मोदी के मुंबई में होने के बाद भी दोनों नेताओं के बीच मुलाकात नहीं हुई। बताया जाता है कि उद्घाटन समारोह में आमंत्रण के बावजूद उद्धव नहीं आए।

इस बाबत शिवसेना के सांसद विनायक राउत का कहना है कि प्रधानमंत्री एक सामाजिक काम के लिए आए थे और इस दौरान राजनीतिक विषयों पर चर्चा का कोई औचित्य ही नहीं था। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच न तो मुंबई में मुलाकात का कोई प्रस्ताव था और न ही दिल्ली में मिलने की योजना है। सरकार गठन के मुद्दे पर भाजपा के साथ बातचीत सोमवार से शुरू होगी।

गठबंधन सरकार पर एकमत नहीं प्रदेश के भाजपा नेता:

शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर पिछले दरवाजे से चल रही बातचीत के बीच खबर है कि भाजपा नेताओं की आम भावना राकांपा के बाहरी समर्थन से सरकार बनाने के पक्ष में है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि शिवसेना के साथ गठबंधन सरकार की संभावना कम ही दिखती है। पार्टी के भीतर आम सोच है कि शिवसेना के साथ चलने के बजाय अब अकेले ही आगे बढ़ा जाए। चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ व्यक्तिगत हमले हुए, उससे पार्टी नेताओं में अब तक नाराजगी है।

प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फड़नवीस और विधान परिषद में विपक्ष के नेता विनोद तावड़े सहित पार्टी नेताओं के एक समूह ने प्रधानमंत्री ने हवाई अड्डे पर सरकार को लेकर चर्चा की। समझा जाता है कि शिवसेना के साथ सरकार बनाने के विरोध में पार्टी नेताओं की भावना से पीएम को अवगत करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी