मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या

By Edited By: Publish:Sat, 03 Nov 2012 10:11 AM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2012 10:13 AM (IST)
मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या

जबलपुर। बरगी थाना क्षेत्र के नजदीकी गांव धाना में एक मासूम की अर्धनग्न लाश मिली है। लाश का चेहरा क्षत-विक्षत था और खेत में पड़ा हुआ था। पुलिस की प्रारंभिक जांच में आठ साल की बालिका के साथ दुष्कर्म कर हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। इस घटना को लेकर ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घाना निवासी प्रेमशाह, उसकी पत्नी दतन बाई की पांच संतानें हैं। इसमें दूसरे नंबर की संतान 8 वर्षीय शिवानी मंगलवार को अचानक लापता हो गई थी, परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चल सका था। शिवानी का पता नहीं चलने पर उसकी मां दतन बाई ने बृहस्पतिवार शाम बरगी थाने पहुंचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शुक्रवार सुबह उन्हें जानकारी मिली कि घाना स्थित नहर के समीप तीरथ केवट के खेत में शिवानी की लाश पड़ी है। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त शिवानी के रूप में की। उधर, पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार शिवानी की लाश का चेहरा वीभत्स हो गया था। ऐसा प्रतीत होता है कि शिवानी के चेहरे पर पत्थर पटककर उसकी हत्या की गई और फिर जानवर चेहरे को नोच कर ले गए हों। वहीं शरीर पर चोट के निशान थे और आधे शरीर से कपड़े गायब थे।

दतन बाई ने पुलिस को बताया कि घाना में ही रहने वाला रामलखन केवट शिवानी को काम दिलाने की बात कर रहा था और आखिरी बार वह उसके साथ देखी गई थी। परिजनों का कहना है कि जब उससे पूछा गया तो उसने परिजनों को जुबान बंद रखने की धमकी दी थी।

वहीं, बरगी के टीआई पुरुषोत्तम पांडे ने कहा कि मामला हत्या का लग रहा है। हत्या के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होगा। इस मामले में पुलिस द्वारा संदेही से पूछताछ की जा रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी